trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11300800
Home >>Jalore

Jalore: कांग्रेस का सड़कों पर शक्ति प्रदर्शन, भीनमाल से 75 किमी आजादी गौरव पैदल यात्रा शुरू

कांग्रेस पार्टी  के जरिए  भारत जोड़ों अभियान के तहत स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों के सर्वोच्च बलिदान को याद करने के लिए  पूरा देश इस साल भारत की आजादी की 75 वी वर्षगांठ का उत्सव मना रहा है. 

Advertisement
Jalore: कांग्रेस का सड़कों पर शक्ति प्रदर्शन, भीनमाल से 75 किमी आजादी गौरव पैदल यात्रा शुरू
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 13, 2022, 03:38 PM IST

Jalore: कांग्रेस पार्टी  के जरिए  भारत जोड़ों अभियान के तहत स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों के सर्वोच्च बलिदान को याद करने के लिए  पूरा देश इस साल भारत की आजादी की 75 वी वर्षगांठ का उत्सव मना रहा है. ऐसे में जालोर जिले के भीनमाल में 75 किलोमीटर तक आजादी की गौरव यात्रा के तहत पैदल यात्रा शुरू कर शक्ति प्रदर्शन करती नजर आ रही है. जो कि 15 अगस्त को जालोर पहुंचेगी. सैकड़ों की तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ता तिरंगा लिए सड़कों पर पैदल रवाना हुए. जैसे -जैसे गांवों से इस यात्रा में रास्ते में आने वाले गांवों के कार्यकर्ता भी जुड़ते जाएंगे. 

इस हिसाब से जैसे जैसे पैदल यात्रा आगे बढ़ेगी, वैसे वैसे कारवां बढ़ता जाएगा. यात्रा के दौरान कार्यकर्ता देश के वीर जवानों और बलिदान के नारे लगाते हुए नजर आए. कांग्रेस पार्टी का कहना है की, पार्टी ने देश की आजादी दिलाने के लिए जो बलिदान, त्याग और तपस्या की है उसको लोगों तक पहुंचाने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है. इस यात्रा के माध्यम से स्वतंत्रता आंदोलन के बलिदान और भाव को लोगों तक पहुचाया जाएगा.वही, कांग्रेस का कहना है कि देश की आजादी में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शहादत दी थी. अब देश में धर्म और जाति के नाम पर लड़ाया जा रहा है.

माघ चौक से शुरू हुई 15 को पहुंचेगी जालोर
गौरव यात्रा भीनमाल के माघ चौक से प्रभारी मंत्री अर्जुनसिंह बामनिया, राज्य मंत्री पवन गोदारा, श्रम राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई की अगुवाई में माघ चौक से शुरू की गई. जो 15 अगस्त को जालोर पहुंचेगी. यहां पर महात्मा गांधी सर्कल पर गौरव यात्रा का समापन होगा. गौरव पैदल यात्रा कार्यक्रम में कार्यक्रम समन्वयक जिला प्रभारी भूराराम सीरवी संगठन, पूर्व विधायक डॉ समरजीतसिंह राठौड़ , पूर्व मंत्री रतनजी देवासी, श्रवणसिंह राठौड़, डॉ रमेश देवासी रानीवाड़ा, उमसिंह राठौड़, मंजु मेघवाल, रामलाल मेघवाल, सवाराम पटेल प्रवक्ता योगेंद्र सिंह कुंपावत समेत कांग्रेस पदाधिकारी सहित कार्यकर्तागण उपस्थित रहे.

Reporter: Dungar Singh

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

राजस्थान रोडवेज मुख्यालय पर कर्मियों ने किया प्रदर्शन, टाइम पर वेतन-पेंशन देने की मांग

Read More
{}{}