trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11523406
Home >>Jalore

Jalore: जालोर में 13वां मेघवाल समाज प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित, 311 प्रतिभाओं को किया सम्मानित

Jalore News:जालोर के सांचौर विधानसभा के चितलवाना में 13वां मेघवाल समाज प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित.मुख्य अतिथि जिग्नेश मेवाणी विधायक वडगाम गुजरात और पदमाराम मेघवाल विधायक चौहटन की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

Advertisement
मेघवाल समाज प्रतिभा सम्मान समारोह
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 10, 2023, 11:39 PM IST

Jalore News: जालोर के सांचौर विधानसभा के चितलवाना में मेघवाल युवा परिषद एवं सामाजिक विकास संस्था के संयुक्त तत्वावधान में 13वां मेघवाल समाज प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इस दौरान हिंगोला पीर मंदिर चितलवाना में महंत गणेशनाथ महाराज के पावन सानिध्य व मुख्य अतिथि जिग्नेश मेवाणी विधायक वडगाम गुजरात और पदमाराम मेघवाल विधायक चौहटन की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम का आगाज बाबा साहेब की तस्वीर पर दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण कर किया गया. इस दौरान समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राएं, नवनियुक्त कर्मचारी,नवोदय चयनित, राज्य व राष्ट्रीय स्तरीय खेल प्रतिभाएं, पत्रकार, सामाजिक कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि, भामाशाह सहित 311 प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो, बाबा साहब की तस्वीर से सम्मानित किया गया.

समारोह के मुख्य अतिथि जिग्नेश मेवाणी ने संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में शिक्षा का बड़ा महत्व है और बाबा साहब के बताए हुए मार्ग पर चले. बाबा साहब ने कहा था कि ''शिक्षित बनो, संगठित रहो, संघर्ष करो. समारोह को संबोधित करते हुए महंत गणेशनाथ महाराज ने कहा कि शिक्षा ही समाज का उद्धार कर सकती है, इसलिए लक्ष्य तय करो और मेहनत करो.

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल ने विद्यार्थियों को निरंतर आगे बढ़ने, संस्कार और शिक्षा देने की बात कही.विशिष्ट अतिथि जिला परिषद सदस्य जालौर एवं पूर्व प्रधान रानीवाड़ा रमीला मेघवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रतिभा ही आगे जाकर समाज का नेतृत्व करेगी और समाज हित का कार्य करेगी. हमें समाज में एकता बनाए रखनी होगी. विद्यार्थी लक्ष्य निर्धारित करके शिक्षा ग्रहण करें और बाबा साहब के बताए मार्ग पर चलें. 

मुख्य वक्ता एएसपी सुनील के.पंवार ने समारोह संबोधित करते हुए कहा कि समाज में नशा प्रवृत्ति युवा पीढ़ी को जकड़े हुई है और समाज में शिक्षा पर बल देने की बात कही.
अतिरिक्त प्रादेशिक परिवहन अधिकारी नानजीराम गुलसर ने शिक्षा पर बल दिया और समाज की प्रतिभाओं के लिए एमबीबीएस, आईआईटी, आरएएस की तैयारी के लिए समस्त खर्चा उठाने की घोषणा की. मेघवाल युवा परिषद के अध्यक्ष परसाराम गुलसर ने सभी का आभार व्यक्त किया.

इस कार्यक्रम में रामलाल मेघवाल पूर्व विधायक जालौर, देशलाराम तहसीलदार भीनमाल, जवाराराम खानवत मेघवाल समाज अध्यक्ष सांचौर चितलवाना, पोपटलाल मेघवाल ACBEO सांचौर, देवीलाल प्रधानाचार्य केसूरी, नारायण लाल सिंगल प्रोफेसर राजकीय महाविद्यालय सांचौर, गंगाराम पारीक A.EN फागणिया बाड़मेर, मोहनलाल परमार A .EN विद्युत विभाग सांचौर, वेरसीराम पारीक नायब तहसीलदार चितलवाना सहित समाज बंधु मौजूद रहें.

यह भी पढ़ें: डेगाना के पन्ना लाल ने चित्र कला में लहराया परचम, कई राष्ट्रीय पुरस्कार कर चुके हैं अपने नाम

Reporter: Dungar Singh

Read More
{}{}