trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11874356
Home >>Jaisalmer

यहां आज भी दिल में बसते हैं बाबा रामदेव जी , कर्मभूमि में गूंज रहे जयकारे

Ramdev Baba Rajasthan: बाबा रामदेव जी की वजह से जैसलमेर के रामदेवरा की अलग ही पहचान है, यहां आज भी बाबा लोगों के दिल में बसते हैं, जैसलमेर के रामदेवरा से बड़ी खबर है, करोड़ों लोगों की आस्था के प्रतीक बाबा रामदेव जी के 639वें भादवा मेले का कल भादवा सुदी दूज से आगाज होगा.   

Advertisement
फाइल फोटो.
Stop
Shankar Dan|Updated: Sep 16, 2023, 02:35 PM IST

Ramdev Baba Rajasthan: जैसलमेर के रामदेवरा से बड़ी खबर है, करोड़ों लोगों की आस्था के प्रतीक बाबा रामदेव जी के 639वें भादवा मेले का कल भादवा सुदी दूज से आगाज होगा. मेले के के आगाज से पहले ही बाबा रामदेवजी की कर्मभूमि रामदेवरा बाबा के जयकारों से गूंज उठी है.

प्रशासन और पुलिस द्वारा मेले की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है.भादवा दूज के अवसर पर अलसुबह तीन बजे ब्रम्ह मुहूर्त में बाबा रामदेव जी की समाधि पर पंचामृत से अभिषेक किया जायेगा, इसके मंगला आरती की जाएगी.

 इसके साथ ही मेले का आगाज होगा. भादवा मेले से पूर्व ही लगभग 15 लाख जातरू बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन कर चुके हैं.मेले में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए प्रशासन और पुलिस द्वारा पुख्ता व्यवस्थाएं की गई है.

बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन कर रहे 

वहीं, रामदेवरा में बाबा के जयकारों के साथ हजारों जातरू पहुंचकर बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन कर रहे हैं.भादवा मेले में करीब दो हजार के लगभग अलग अलग प्रकार की दुकानें सज गई है और देशभर से यहां आए व्यापारियों के चेहरे खिले हुए हैं.

बाबा रामदेव समाधि समिति 

बाबा रामदेव समाधि समिति द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए अलसुबह तीन बजे से रात्रि बारह बजे तक बाबा रामदेव जी की समाधि स्थल को दर्शन के लिए खुला रखा जा रहा है.इस बार मेले में पचास लाख के लगभग यात्रियों के भाग लेने की उम्मीद है.

वहीं, जैसलमेर जिला कलेक्टर ने जानकारी देते बताया है कि मेले को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन की ओर से हर प्रकार से सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही पूरे मेले के अंदर आने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है.

 मेले का विधिवत शुभारंभ होगा

वहीं साफ-सफाई के साथ, एनडीआरफ, व कहीं राहत बचाओ करने वाली सुरक्षा एजेंसी को अभियान तैनात किया गया है इसी के साथ कल बाबा रामदेव जी के मेले का विधिवत शुभारंभ होगा मैं सभी देश और प्रदेशवासियों की ओर से कामना करता हूं कि यहां आने वाला हर श्रद्धालु बाबा के दर्शन कर पाए वह अमन और चैन की कामना करें.

ये भी पढ़ें- Shani dev Bad Sign: शनि किस पर ढ़ाएगी कहर, अनहोनी होने से पहले देते हैं ये संकेत, संभलना आपका काम !

Read More
{}{}