trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11235419
Home >>Jaisalmer

बारिश से लबालब हुआ रामसरोवर तालाब, बाबा रामदेव जी के श्रद्धालुओं में खुशी की लहर

प्री मानसून की पहली बारिश से सरोवर में करीब पंद्रह फीट तक पानी की आवक हुई है. पानी की आवक के कारण यहां इन दिनों दिनभर सरोवर में डुबकी लगाने वालों की संख्या में इजाफा हो गया है और सरोवर पर दिनभर श्रद्धालुओं की चहल-पहल बनी हुई है.

Advertisement
सरोवर पर दिनभर श्रद्धालुओं की चहल-पहल.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 27, 2022, 10:20 PM IST

Pokran: प्री मानसून की पहली बारिश से धार्मिकस्थल रामदेवरा में स्थित पवित्र रामसरोवर तालाब पानी से लबालब हो चुका है. जन-जन के आराध्यदेव बाबा रामदेव जी के जीवनकाल से जुड़ा पवित्र रामसरोवर तालाब के बरसाती पानी से लबालब होने से देशभर में फैले बाबा रामदेव जी के श्रद्धालुओं में खुशी की लहर छा गई है. प्री मानसून की पहली बारिश से सरोवर में करीब पंद्रह फीट तक पानी की आवक हुई है. पानी की आवक के कारण यहां इन दिनों दिनभर सरोवर में डुबकी लगाने वालों की संख्या में इजाफा हो गया है और सरोवर पर दिनभर श्रद्धालुओं की चहल-पहल बनी हुई है.

दर्शन से पहले श्रद्धालु लगाते है डुबकी
रामदेवरा स्थित बाबा रामदेव जी के समाधिस्थल के दर्शनार्थ आने वाले श्रद्धालु इस इस सरोवर में डुबकी लगाते हैं और स्नान करने के बाद दर्शन करते हैं. बाबा रामदेव जी के हाथों से खोदे गए इस सरोवर में श्रद्धालु डुबकी लगाने के बाद अपने आप को धन्य समझते हैं

ये भी पढ़ें- जिले के ग्राम विकास अधिकारी ने मांगी इतने हजार की रिश्वत, ऑडियो वायरल

मेले में होगी पुख्ता व्यवस्थाएं
आगामी भादवा मेले में तालाब पर पुख्ता व्यवस्थाएं की जाएगी. बाबा रामदेव समाधि समिति और प्रशासन द्वारा यहां तैराक लगाए जाएंगे और अतिरिक्त लाइटें लगाकर रोशनी व्यवस्था की जाएगी. इसके अलावा दिशा निर्देश के लिए होर्डिंग लगाए जाएंगे.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}