trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11258935
Home >>Jaisalmer

आरपीएफ की रैली पहुंची रामदेवरा, रेलवे कर्मियों ने किया भव्य स्वागत

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर देशभर में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की ओर से निकाली जा रही रैली आज रामदेवरा पहुंची. 

Advertisement
आरपीएफ की रैली
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 15, 2022, 06:01 PM IST

Pokhran: आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर देशभर में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की ओर से निकाली जा रही रैली आज रामदेवरा पहुंची. कस्बे में स्थित रेलवे स्टेशन पर स्टेशन अधीक्षक धर्मेंद्र कुमार के नेतृत्व में आरपीएफ, स्थानीय लोगों और रेलवे कर्मिकों की ओर से रैली का स्वागत किया गया. 

यहां रैली के साथ आए लोगों ने उपस्थित जनसमूह को स्वतंत्रता आंदोलन और देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी है. रैली प्रभारी और आरपीएफ के सहायक उपनिरीक्षक बलवीरसिंह शेखावत ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर-पश्चिम रेलवे मंडल जयपुर की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत शुरू की गई रैली एक जुलाई को जयपुर से रवाना हुई थी, जो आज रामदेवरा पहुंची. 

यहां रैली के साथ आए लोगों ने उपस्थित जनसमूह को स्वतंत्रता आंदोलन और देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी है. यहां देशभक्ति के गीत और एलइडी पर स्वतंत्रता आंदोलन से संबंधित जानकारियों और आरपीएफ की ओर से जन सेवा को लेकर किए गए, कार्यों के बारे में जानकारी दी गई. 

साथ ही उन्होंने बताया कि आरपीएफ की ओर से निकाली गई इस रैली में आजादी से संबंधित चित्र एक वाहन में सजाए गए है और इसके साथ एक अन्य वाहन में आरपीएफ के 19 अधिकारी और जवान चल रहे है, जो जगह-जगह आजादी के अमृत महोत्सव की जानकारी देकर लोगों में राष्ट्रीयता की भावना का संचार कर रहे है. 

साथ ही उन्होंने बताया कि यह रैली दो हजार 929 किमी की यात्रा कर 75 रेलवे स्टेशनों पर कार्यक्रम आयोजित कर लोगों में आजादी और राष्ट्रप्रेम की भावना को बढ़ाने का कार्य करेगी. इस अवसर पर आरपीएफ चौकी प्रभारी मुखराम, नारायण सिंह, मोहनराम, भीखाराम, रतना राम, रामेश्वर, खेमाराम, काना राम और रणधीर कुमार आदि लोग उपस्थित रहे.

Reporter: Shankar Dan

यह भी पढ़ें - 

पाइप खिसकने से बालिका की मौत पर दूसरे दिन सहमति से धरना हुआ खत्म

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Read More
{}{}