trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11798890
Home >>Jaisalmer

PM मोदी ने जैसलमेर को दी मेडिकल कॉलेज की सौगात, राजस्थान में कई परियोजनाओं की शुरुआत

Jaisalmer News: प्रधानमंत्री मोदी ने सीकर से जैसलमेर के मेडिकल कॉलेज का वर्चुअल उद्घाटन किया है. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ ही सीएम अशोक गहलोत,राज्यपाल कलराज मिश्र,केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत,कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी भी मौजूद रहें. 

Advertisement
PM मोदी ने जैसलमेर को दी मेडिकल कॉलेज की सौगात, राजस्थान में कई परियोजनाओं की शुरुआत
Stop
Shankar Dan|Updated: Jul 27, 2023, 06:45 PM IST

Jaisalmer News: राजस्थान के सरहदी जिला जैसलमेर जो बीते लम्बे समय से विषम परिस्थितियों से सामना करते आ रहा है. ऐसे में यहां के वाशिंदों को चिकित्सा सुविधाओं के अभाव का दंश बीते लम्बे समय से झेलना पड़ा है. वहीं छोटी-बड़ी बीमारी में जोधपुर-अहमदाबाद का रुख करना पड़ता था. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा यहां के वाशिंदों को बड़ी राहत की सौगात दी गई है.

PM मोदी ने सीकर से जैसलमेर के मेडिकल कॉलेज का किया वर्चुअल उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी ने सीकर से जैसलमेर के मेडिकल कॉलेज का वर्चुअल उद्घाटन किया है. इस दौरान पूरा परिसर नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारों से गुजायमान हो उठा. इसके बाद प्रशांमंत्री ने जैसलमेर की जनता को भी संबोधित किया और मेडिकल कॉलेज की शुभकामनाएं दी.

लोकार्पण और शिलान्यास का यह कार्यक्रम जैसलमेर शहर स्थित जैन भवन के सभागार में आयोजित हुआ. जिसमें राजस्थान सरकार के वक्फ कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद,प्रभारी मंत्री हेमाराम चौधरी,विधायक रूपाराम धनदेव,जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता,पुलिस अधीक्षक विकास सागवान,जिला प्रमुख प्रतापसिंह सौलंकी,पूर्व विधायक छोटूसिंह भाटी सहित जिले के आलाधिकारी, जनप्रतिनिधि,मेडिकल स्टाफ सहित जिले के मौजूज लोगो ने शिरकत की.

कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सीकर से

इस वर्चुअल शिलान्यास कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सीकर से किया गया. जहां कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ ही सीएम अशोक गहलोत,राज्यपाल कलराज मिश्र,केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत,कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी भी मौजूद रहें.  शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान हेल्थ डिपार्टमेंट ने भी कोई कसर नहीं रखी. मेडिकल कॉलेज का कार्य जैसलमेर के रामगढ़ रोड पर चल रहा है. वहीं शिलान्यास के बाद इसका काम तेज गति से शुरू होगा.

मेडिकल कॉलेज के लिए 150 बीघा जमीन आवंटित 

जैसलमेर के इस मेडिकल कॉलेज के लिए 150 बीघा जमीन आवंटित हो रखी है. ये कॉलेज तीन मंजिला बनेगा जिसमे 350 बेड लगाए जाएंगे. ये मेडिकल कॉलेज दो फेज में बनेगा. पहले फेज में कॉलेज बनना है जिस पर 95 करोड़ रुपए खर्च होंगे. वहीं दूसरे फेज में हॉस्पिटल बनेगा जिस पर 64 करोड़ रुपए खर्च होंगे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: डूंगरपुर के 59966 लाभार्थियों के खाते में पहुंची ढाई करोड़ से अधिक की सब्सिडी, सीएम गहलोत के बटन दबाकर दी 'राहत'

पहले फेज में कॉलेज के अंदर एकेडमिक ब्लॉक, बॉयज व गर्ल्स हॉस्टल, प्रिंसीपल रेजिडेंस, स्टाफ क्वार्टर, स्पोर्टस ब्लॉक, गेस्ट हाउस, ओपर एयर थियेटर, रेजिडेंट हॉस्टल व प्ले ग्राउंड सहित अन्य सुविधा मुहैया होगी तो दूसरे फेज में अस्पताल बनेगा. जहां जवाहर हॉस्पिटल शिफ्ट होगा.

बता दें कि शिलान्यास के साथ ही पीएम मोदी चित्तौड़गढ़, सिरोही, धौलपुर और श्रीगंगानगर मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण भी करेंगे. शिलान्यास में बूंदी, सवाई माधोपुर, करौली, झुंझनूं, बारां, टोंक और जैसलमेर मेडिकल कॉलेज शामिल है.

Read More
{}{}