Home >>Jaisalmer

Weather Update: हीटवेव से झुलसने लगा है जैसलमेर, 45 डिग्री के पार पहुंचा पारा

Jaisalmer Weather Update: राजस्थान के जैसलमेर जिले में सूरज आग उगल रहा है. वहीं, मौसम विभाग ने 17 व 18 मई को हीट वेव का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. ऐसे में तापमान में भी उछाल देखने को मिल सकता है. 

Advertisement
Jaisalmer Weather Update
Stop
Shankar Dan|Updated: May 17, 2024, 05:40 PM IST

Rajasthan Weather Update: जैसलमेर में एक बार फिर हीटवेव का दौर शुरू हो चुका है. ऐसे में जिले का तापमान 46 डिग्री के करीब  पहुंच चुका है. आसमान से आग बरसने वाली धूप ने लोगों को घरों में कैद रहने को मजबूर कर दिया है. गर्म हवाओं की थपेड़ो के चलते सड़के सुन्नी पड़ गई है. जरूरी काम होने पर ही लोग घरों से निकल रहे हैं. 

जिला प्रशासन व मेडिकल विभाग ने जारी की एडवाइजरी 
जैसलमेर में दिन के 12:00  बजे के बाद सूर्य देवता के तीखे तेवर के चलते धरती भी आग उगलने लगी है और सड़के सुन्नी नजर आ रही है. लोग बहुत जरूरी काम होने पर ही घरों से बाहर निकल रहे हैं. साथ ही खुद को लू से बचाने के लिए अपने शरीर को कपड़े से ढके नजर आते हैं. गर्मी से बचने  के लिए लोग कोल्ड ड्रिंक, जूस सहित लिक्विड ड्रिंक्स का उपयोग कर रहे हैं. वहीं, हीट वेव को देखते हुए जिला प्रशासन व मेडिकल विभाग द्वारा भी एडवाइजरी जारी की गई है. बुजुर्ग और कमजोर व्यक्तियों व बच्चों का विशेष ख्याल रखने की सलाह दी गई है. 

46 डिग्री तक तापमान पहुंचने की संभावना
मौसम विभाग की मानें, तो जैसलमेर में 17 व 18 मई को हीट वेव का ऑरेंज अलर्ट है. ऐसे में गर्मी का प्रभाव तेज हो चुका है. पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर जिले में 18 मई  तक हीट वेव की चेतावनी जारी की गई है. 17 मई को जहां अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री के करीब जा पहुंचा है. वहीं, 18 मई को भी हीट वेव का प्रभाव तेज होना बताया जा रहा है. आने वाले दिनों में तापमान में 2 से 3 डिग्री की ओर बढ़ोतरी होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- फर्जीवाड़े का एक और आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, डमी कैंडिडेट से दिलवाई थी परीक्षा

{}{}