Home >>Jaisalmer

Jaisalmer News: राष्ट्र के प्रति आपका प्रेम एवं प्रतिबद्धता वंदनीय..! BSF जवानों से बोले उपराष्ट्रपति धनखड़

Jaisalmer News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को जैसलमेर में तनोट माता मंदिर में दर्शन किए. उपराष्ट्रपति ने समस्त देशवासियों को सुख- समृद्धि के लिए प्रार्थना की. इसके बाद बावलियांवाला सीमा चौकी का दौरा किया और बीएसएफ जवानों से मुलाकात की. 

Advertisement
Jaisalmer News Zee Rajasthan
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 14, 2024, 09:27 AM IST

Rajasthan News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ व धर्मपत्नी डॉ सुदेश धनखड़ गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर जैसलमेर पहुंचे. जैसलमेर से उपराष्ट्रपति हेलीकॉप्टर द्वारा तनोट माता के मंदिर में पहुंचे, जहां सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ व डॉ सुदेश धनखड़ ने तनोट माता के दर्शन कर पूजा अर्चना की और समस्त देशवासियों के सुख, समृद्धि और खुशहाली के लिए प्रार्थना की. 

सीमा सुरक्षा बल के उच्चाधिकारियों ने किया स्वागत
दर्शन के उपरांत उपराष्ट्रपति ने कहा कि जैसलमेर में लोंगेवाला के समीप तनोट माता मंदिर में दर्शन का सौभाग्य मिला. मां के श्री चरणों में शीश झुका कर धन्य हुआ! यह दिव्य मंदिर विषम परिस्थितियों में देश की रक्षा में तैनात जवानों की अटूट श्रद्धा का केंद्र है. तनोट माता से प्रार्थना है कि समस्त देशवासियों को सुख, समृद्धि और खुशहाली दें, सबकी मनोकामनाएं पूर्ण करें. इससे पूर्व तनोट आगमन पर उप राष्ट्रपति का जिला प्रमुख प्रताप सिंह सोलंकी, जिला कलेक्टर प्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी समेत सीमा सुरक्षा बल के उच्चाधिकारियों ने स्वागत किया. 

बीएसएफ के जवानों से की मुलाकात 
उपराष्ट्रपति अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बावलियांवाला चौकी पहुंचे और वहां तैनात बीएसएफ के जवानों से मुलाकात की. कठिन परिस्थितियों में देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे सैनिकों की प्रशंसा करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा कि उनके साहस और त्याग के कारण ही सभी देशवासी चैन की नींद सो पाते हैं. इस अवसर पर बीएसएफ़ जवानों का उत्साह वर्धन करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा की आप लोगों का योगदान, आपकी तपस्या और कर्तव्यनिष्ठा अभिनंदनीय है, आप बेहद चुनौतीपूर्ण स्थिति में देश सेवा करते हो. जवानों के हौसले बढ़ाने में माताओं- बहनों का बहुत बड़ा योगदान है. 

उपराष्ट्रपति आज सीमा सुरक्षा बल के जवानों से करेंगे संवाद 
उपराष्ट्रपति को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बीसएफ के महानिदेशक नितिन अग्रवाल ने कहा कि विषम परिस्थिति और मौसम के बीच उपराष्ट्रपति का यहां आकर जवानों की हौसला-अफ़ज़ाई करने के कदम ने सभी के अंदर एक नई ऊर्जा का संचार किया, जिसके लिए वे उनके आभारी हैं. वहीं, उपराष्ट्रपति ने जैसलमेर में रात्रि विश्राम किया. आज सुबह 14 जून को वे 154 बटालियन, बीएसएफ के मुख्यालय में एक समारोह में भाग लेंगे व सीमा सुरक्षा बल के जवानों व अधिकारियों से संवाद करेंगे. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: किरोड़ी लाल के बयान पर कांग्रेस ने ली चुटकी, लिखा- टूटे वचन...पर कुर्सी बचाने की ठानी!

{}{}