trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11954533
Home >>Jaisalmer

Jaisalmer: ट्रक यूनियन ने किया विधानसभा चुनाव का बहिष्कार, जाने क्या है मामला

Jaisalmer news:  जिले रामगढ़ में निकट स्थित आरएसएमएम में लाईम स्टोन की ढुलाई में लगे चार सौ ट्रक मालिक अपना रोजगार बचाने के लिए बीते तीन माह से संघर्ष कर रहे है .

Advertisement
विधानसभा चुनाव का बहिष्कार
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 11, 2023, 11:27 AM IST

Jaisalmer news: जैसलमेर जिले रामगढ़ में निकट स्थित आरएसएमएम में लाईम स्टोन की ढुलाई में लगे चार सौ ट्रक मालिक अपना रोजगार बचाने के लिए बीते तीन माह से संघर्ष कर रहे है जिसकी सुध न तो सत्ताधारी नेताओं ने ली और न ही जिला प्रशासन ने. आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है लेकिन मतदान का बहिष्कार करने वाले ट्रक मालिकों की अब तक सुध नहीं ली है और न ही कोई प्रयास नजर आ रहे है.

ढुलाई दर बढ़ाने की मांग
 ढुलाई दर बढ़ाने की मांग को लेकर बीते तीन माह से लोकतांत्रिक तरीके से धरना दे रहे ट्रक मालिकों की दिवाली इस बार फीकी रहने वाली है क्योंकि रोजगार बन्द होने के कारण 400 परिवार आर्थिक तंगी से झूझ रहे है. धरने पर बैठे ट्रक मालिक हाथ जोड़कर प्रशासन से हक दिलाने की मांग कर रहे है लेकिन ठेकेदार के आगे नतमस्तक हुआ जिला प्रशासन इन गरीब ट्रक मालिकों की जायज मांग को अनदेखा कर रहा है. अब ट्रक मालिकों के धैर्य भी जवाब देने लगा है और उनकी आँखों मे बेबसी के आंसू साफ देखे जा सकते है.

दादागिरी पर उतरा ठेकेदार
बीते तीन माह में एक बार भी जिला कलेक्टर द्वारा इस मसले को लेकर मध्यस्थता नहीं करना कहीं न कहीं ट्रक मालिकों के मन में कई बड़े सवाल खड़े कर रहा है. आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने में लगा जिला प्रशासन 50 गांवों के बीस हजार मतदाताओं के मतदान के बहिष्कार की चेतावनी को नजर अंदाज कर रहा है. अपने धन बल जरिए दादागिरी पर उतरा ठेकेदार ट्रक मालिकों से समझौता करने को तैयार नहीं लेकिन ट्रक मालिक भी अपने रोजगार को बचाने के लिए अडिग है. 

बीते तीन माह से धरना दे रहे ट्रक मालिकों के सब्र का बांध अब टूटने के कगार पर पहुंच चुका है लेकिन आरएसएमएम साफ तौर पर ठेकेदार के पक्ष में खड़ा नजर आ रहा है. धरना स्थल पर शांति व्यवस्था बनी रहे इसलिए वहां भारी पुलिस जाब्ता वज्र वाहन के साथ तैनात है.

इसे भी पढ़ें: दिवाली पर जानें जयपुर राजघराना किस के बनाए पटाखों से करते हैं आतिशबाजी

Read More
{}{}