trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11733713
Home >>Jaisalmer

Jaisalmer news: विवाह समारोह के भोज में दिया सन्देश, लोगों को एसे पिलाया पानी

दुष्परिणामों से बचने के लिए अभियान चला रही टीम ने ओढाणिया गांव के सरपंच के छोटे भाई के विवाह समारोह में पहुंचकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण, सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने, भोजन के दौरान जूठन नहीं छोडऩे का संदेश दिया.

Advertisement
Jaisalmer news: विवाह समारोह के भोज में दिया सन्देश, लोगों को एसे पिलाया पानी
Stop
Shankar Dan|Updated: Jun 11, 2023, 06:11 PM IST

Jaisalmer news: पर्यावरण प्रदूषण व पॉलीथिन के उपयोग से होने वाले दुष्परिणामों से बचने के लिए अभियान चला रही टीम ने ओढाणिया गांव के सरपंच के छोटे भाई के विवाह समारोह में पहुंचकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण, सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने, भोजन के दौरान जूठन नहीं छोडऩे का संदेश दिया. गौरतलब है कि ओसिया तहसील के पर्यावरणविद खमुराम की प्रेरणा से कानासर निवासी वरिष्ठ शिक्षक व पर्यावरणप्रेमी ओमप्रकाश विश्रोई के नेतृत्व में पोकरण, फलोदी, ओसियां क्षेत्र में गत कई वर्षों से पर्यावरण संरक्षण, जल जमीन एवं जंगल बचाने, स्वच्छता, पौधरोपण, नशामुक्ति, पशु पक्षियों वन्यजीवों की रक्षा को लेकर अभियान चलाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan: सचिन पायलट ने 15 दिन बाद दौसा में दिया अशोक गहलोत को मानसिक दिवालिया वाले बयान पर जवाब

 शिक्षक विश्रोई के नेतृत्व में एक टीम ओढाणिया पहुंची. कस्बे के ओढाणिया गांव में आयोजित एक विवाह समारोह में टीम ने पांडाल में पर्यावरण संरक्षण से संबंधित प्रदर्शनी लगाई और भोजन जूठा नहीं छोडऩे के लिए भी जनजागरण किया. उनकी ओर से तांबे के 50 लोटे उपलब्ध करवाए गए तथा भोजन करने के बाद जो भी मेहमान स्टॉल पर पहुंचता, उसे तांबे के लोटे से पानी पिलाया गया. समारोह में आए लोगों को भविष्य में भी इसी तरह बड़े समारोह हो या चाहे छोटे कार्यक्रम, उनमें प्लास्टिक की गिलासों, थैलियों का उपयोग नहीं कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प भी दिलाया. इसी प्रकार पर्यावरणप्रेमियों ने भोजन के दौरान घूमकर सभी लोगों से थाली में जूठन नहीं छोडऩे का भी निवेदन किया.

Read More
{}{}