trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11761204
Home >>Jaisalmer

जैसलमेर में पटवा हवेली के सामने का मकान सीज, नगर परिषद आयुक्त ने की कार्रवाई

Jaisalmer News : जैसलमेर की ऐतिहासिक पटवा हवेली के सामने बिना परमिशन चोरी छुपे करवाये जा रहे मकान निर्माण को लेकर आज नगर परिषद ने एक बार फिर मकान को सीज करने की कार्रवाई की.   

Advertisement
जैसलमेर में पटवा हवेली के सामने का मकान सीज, नगर परिषद आयुक्त ने की कार्रवाई
Stop
Shankar Dan|Updated: Jul 01, 2023, 01:18 AM IST

Jaisalmer: जैसलमेर की ऐतिहासिक पटवा हवेली के सामने बिना परमिशन चोरी छुपे करवाये जा रहे मकान निर्माण को लेकर आज नगर परिषद ने एक बार फिर मकान को सीज करने की कार्रवाई की. जैसलमेर शहर की ऐतिहासिक पटवा हवेली के सामने बीते कई महीनों से रुक रुककर मकान का कार्य चल रहा था. 

पुरातत्व विभाग और नगर परिषद के आदेश की अनदेखी

इसको लेकर कई बार पुरातत्व विभाग और नगर परिषद द्वारा मकान निर्माण कार्य रुकवाने के बाद भी मकान मालिक चोरी छुपे निर्माण कार्य करवा रहा था. जिसके बाद आज नगर परिषद ने भारी पुलिस जाब्ते के साथ कार्रवाई करते हुए 20 जनवरी को मकान को सीज किया. 

इसके बाद भैया पाड़ा निवासी मोहिनी देवी पत्नी जीवनलाल कोठारी व दिलीप कोठारी पुत्र जीवनलाल कोठारी ने नगर परिषद आयुक्त के फर्जी हस्ताक्षर से दस्तावेज तैयार कर कोर्ट में परिवाद पेश किया. उसके बाद कोर्ट से फर्जी जब्ती आदेश से उन्होंने खुद ने सीज को तोड़ दिया. मकान के काम को पुनः शुरू कर दिया.

नगरपरिषद आयुक्त ने दी जानकारी

वहीं इस मामले में जैसलमेर नगरपरिषद आयुक्त लजपालसिंह सोढा ने जानकारी देते बताया की 10 मार्च को मैने धारा 245 (12) के तहत किसी भी प्रकार का नोटिस जारी नहीं किया. इस मामले में पूर्व में 20 जनवरी को धारा 194 (10) का नोटिस जारी कर दरवाजा सीज किया था. 

इस पर नगरपरिषद ने हाईकोर्ट में अपील की जिस पर हाईकोर्ट के कोर्ट के आदेश को स्थगित किया. उसके बाद आज प्राथि को पुन्नः नोटिश दिया गया. आज नगर परिषद आयुक्त लजपाल सिंह के निर्देशन में नगर परिषद की टीम कोतवाली पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंची ताले लगाकर मकान को सीज किया.

यह भी पढ़ें...

चार नहीं, 8 होंगे सावन सोमवार, 19 साल बाद सावन में बन रहा ये बड़ा योग

Read More
{}{}