trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11730900
Home >>Jaisalmer

Jaisalmer news: बिजली की हाईटेंशन लाइन को किया स्थानांतरित, मोहल्लेवासियों ने राहत की सांस ली

Jaisalmer news: लाठी में मकानों के ऊपर से गुजर रही 11 केवी हाइटेंशन बिजली कि लाईन को जी राजस्थान में प्रमुखता से खबर प्रकाशित करने के बाद हरकत में आए डिस्कॉम की ओर से लाइन को स्थानांतरित कर दिया है.

Advertisement
Jaisalmer news: बिजली की हाईटेंशन लाइन को किया स्थानांतरित, मोहल्लेवासियों ने राहत की सांस ली
Stop
Shankar Dan|Updated: Jun 09, 2023, 01:08 PM IST

Jaisalmer news: लाठी कस्बे के मुस्लिम मोहल्ले में मकानों के ऊपर से गुजर रही 11 केवी हाइटेंशन बिजली कि लाईन को जी राजस्थान में प्रमुखता से खबर प्रकाशित करने के बाद हरकत में आए डिस्कॉम की ओर से लाइन को स्थानांतरित कर दिया है. वहीं बिजली की हाईटेंशन लाइन के स्थानांतरित होने से मोहल्लेवासियों ने राहत की सांस ली है.

गौरतलब है कि वर्षों पुर्व लाठी डिस्कॉम कार्यालय से नलकूपों को जोड़ने के डिस्कॉम की ओर से 11 केवी बिजली की हाईटेंशन लाइन को बिछाया था. बिजली की हाईटेंशन लाइन डिस्कॉम कार्यालय निकलकर मुस्लिम मोहल्ले से होते हुए नलकूपों तक जाती है. लंबा समय बीत जाने तथा देखरेख के अभाव में बिजली कि हाईटेंशन लाइन के तारें ढीली पड़ गई तथा कम ऊंचाई पर होने के कारण इन तारों से हर समय हादसे की आशंका बनीं हुई रहती थी. आंधी,तूफान,बारिश के दौरान इन तारों से चिंगारियां निकलती रहती थी.

यह भी पढ़ें- Sonnalli Seygall Wedding Video: गुलाबी साड़ी में ब्वॉयफ्रेंड से शादी रचाने पहुंचीं सोनाली सहगल, देखिए उनकी ये ग्रैंड एंट्री

यही नहीं कई बार इन तारों के टूटने से मोहल्ले में बड़े हादसे होते होते टल गए. मोहल्ले वासियों के अनुसार बिजली की हाईटेंशन लाइन को यहां से स्थानांतरित करने को लेकर कई बार जनप्रतिनिधियों,अधिकारियों को अवगत करवाया गया लेकिन उनकी ओर से इस समस्या को लेकर ध्यान नहीं दिया गया. इस समस्या को लेकर कुछ दिन पहले जी राजस्थान में प्रमुखता से खबर को प्रकाशित किया. जिस पर हरकत में आए डिस्कॉम की ओर से बिजली की हाईटेंशन को मोहल्ले से बहार स्थानांतरित किया।वहीं बिजली की हाईटेंशन लाइन के मोहल्ले से स्थानांतरित होने से मोहल्ले वासियों ने राहत की सांस ली

Read More
{}{}