trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11895481
Home >>Jaisalmer

जैसलमेर: 23 सेंटरों पर 5395 परीक्षार्थियों की परीक्षा,प्रत्येक सेंटर पर एक केंद्र अधीक्षक तैनात

जैसलमेर न्यूज: 23 सेंटरों पर 5395 परीक्षार्थियों की परीक्षा है.पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं.प्रत्येक सेंटर पर एक केंद्र अधीक्षक और एक ऑब्जर्वर तैनात है.  

Advertisement
जैसलमेर: 23 सेंटरों पर 5395 परीक्षार्थियों की परीक्षा,प्रत्येक सेंटर पर एक केंद्र अधीक्षक तैनात
Stop
Shankar Dan|Updated: Oct 01, 2023, 01:40 PM IST

जैसलमेर न्यूज: जैसलमेर में आज आरएएस प्री एग्जाम का आयोजन किया जा रहा है. जैसलमेर जिले में जैसलमेर और पोकरण में कुल 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. सभी 23 परीक्षा सेंटर पर 5395 अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे . जैसलमेर मुख्यालय पर 18 व पोकरण में 5 केंद्रों पर ये परीक्षा आयोजित की जा रही है. परीक्षा के सफल आयोजन के लिए सभी जगह इंतजाम किए जा गए हैं.

आरएएस प्री-एग्जाम के लिए हर परीक्षा केंद्र पर एक केंद्र अधीक्षक व एक ऑब्जर्वर को तैनात किया गया है. इसके साथ ही 8 उप-समन्वयक तैनात किए जाएंगे जो परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा के पेपर पहुंचाएंगे. निजी संस्थाओं के परीक्षा केंद्रों पर 1 केंद्र अधीक्षक के साथ 2 एडिशनल सरकारी कर्मचारी भी नियुक्त किए जाएंगे. इन सबके अलावा जैसलमेर में 3 व पोकरण में 1 उड़नदस्ता भी परीक्षा के दौरान तैनात रहेगा.

25 परीक्षा केंद्र हिंडौन सिटी में बनाए

करौली की बात करें तो आरएएस प्री परीक्षा को लेकर पुलिस एवं प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा इंतजाम के बीच केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. परीक्षा 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित हो रही है . जिले में परीक्षा के लिए 34 परीक्षा केंद्र बनाए गए. जिसमें 9 परीक्षा केंद्र करौली और 25 परीक्षा केंद्र हिंडौन सिटी में बनाए गए हैं.  जहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा का आयोजन हो रहा है. परीक्षा के लिए जिले में कुल 12084 परीक्षार्थी पंजीकृत किए गए हैं .

परीक्षा केंद्रों पर सुबह 10 बजे तक परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया. वही 10:00 बजे बाद आने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश के लिए अनुमत नहीं किया गया. परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश के लिए कड़ी जांच के बाद आरपीएससी के नियमों के तहत परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया.

ये भी पढ़िए-

हर महीने के पहले सोमवार को करें बस ये सा काम, होगी धनवर्षा!

बेडरूम में गलती से ये भी ना रखें ये चीजें, क्लेश तो होगा ही पैसा भी हाथ से जाएगा

जानिए,क्या होती है सियार सिंगी, कैसे मिलेगी और कर देगी मालामाल

मनी प्लांट से भी ज्यादा चमत्कारी है ये पौधा,पैसौं को करेगा मल्टीप्लाई यानी गुणा

Read More
{}{}