trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11683080
Home >>Jaisalmer

जैसलमेर: देवदूत बनकर पहुंची RPF की कांस्टेबल सुमन, ट्रेन में फंस रही महिला की बचाई जान

Jaisalmer: जैसलमेर रेलवे स्टेशन में प्लेटफॉर्म में एक हादसा होते-होते टल गया. इसकी वजह रही आरपीएफ महिला कांस्टेबल सुमन की फुर्ती. यदि कुछ सेकंड की देरी होती तो एक महिला यात्री कि ट्रेन में फंसकर जान जा सकती थी. लेकिन खुदकी जान की परवाह न करते हुए कांस्टेबल सुमन ने यह नेक काम किया है.  

Advertisement
जैसलमेर: देवदूत बनकर पहुंची RPF की कांस्टेबल सुमन, ट्रेन में फंस रही महिला की बचाई जान
Stop
Shankar Dan|Updated: May 06, 2023, 01:10 PM IST

Jaisalmer: जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करते एक महिला प्लेटफार्म पर गिर गई. गनीमत रही कि आरपीएफ महिला कांस्टेबल ने महिला को खींच लिया. जानकारी के जैसलमेर से अनुसार लालगढ़ जाने वाली एक्सप्रेस निर्धारित समय पर सुबह रवाना हुई. प्लेटफार्म पर एक महिला ने चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया.

 इस दौरान संतुलन बिगड़ने से पैर फिसल गया और वह गिर गई. चलती ट्रेन के बीच फंसने वाली ही थी कि वहां ड्यूटी पर तैनात रेलवे पुलिस की महिला कांस्टेबल सुमन ने फुर्ती दिखाई और दौड़कर महिला को बचा लिया.

कांस्टेबल सुमन ने तत्परता दिखाते हुए महिला को खींच लिया. जिससे कांस्टेबल व महिला दोनों प्लेटफार्म पर गिर गई. महिला कांस्टेबल सुमन की तत्परता से बड़ा हादसा होते होते टल गया. वहीं, इस घटना में महिला कांस्टेबल सुमन के हाथ में चोट भी लगी.

इस दौरान महिला सहित रेलवे पुलिस,रेलवे स्टाफ व आसपास के लोगों ने महिला कांस्टेबल की बहादूरी की सराहना की.कांस्टेबल सुमन द्वारा अकेले ही यात्री की जान बचाने पर रेलवे पुलिस जैसलमेर ने कांस्टेबल सुमन का हौंसला बढ़ाते हुए आभार जताया.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics- एक बार फिर 'समधियाने' पहुंची वसुंधरा राजे, निभाया समधन होने का फर्ज, खूब मिला समर्थन

 

 

Read More
{}{}