trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11701224
Home >>Jaisalmer

Jaisalmer news: लाठी क्षेत्र में गर्मी के दिनों में पीने के पानी संकट, प्रशासन के खिलाफ नारेबाज

Jaisalmer : पेयजल संकट की स्थिति के कारण ग्रामीणों व मवेशी का बेहाल हो रहें है, लाठी में पीने के संकट के कारण  ग्रामीणों ने जीएलआर के पास एकत्रित होकर विरोध-प्रदर्शन किया,  अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा.   

Advertisement
Jaisalmer news: लाठी क्षेत्र में गर्मी के दिनों में पीने के पानी संकट, प्रशासन के खिलाफ नारेबाज
Stop
Shankar Dan|Updated: May 18, 2023, 05:22 PM IST

Jaisalmer news: जैसलमेर के लाठी कस्बे के दर्जी मोहल्ले में पेयजल संकट से परेशान ग्रामीणों ने जीएलआर के पास एकत्रित होकर विरोध-प्रदर्शन किया. खाली बर्तन हाथों में लेकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.साथ ही चेतावनी दी कि समय रहते पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो फिर से आंदोलन करेंगे. दर्जी मोहल्ला निवासी अशोक पंवार ने बताया कि दर्जी मोहल्ले में स्थित जीएलआर में पिछले 2 महीने से जलापूर्ति ठप पड़ी है.अनियमित व अपर्याप्त जलापूर्ति व्यवस्था के कारण यहां पशुकुंड सूखा पड़ा है.

पेयजल संकट की स्थिति के कारण ग्रामीणों व मवेशी का बेहाल हो रहा है मवेशी पानी के लिए इधर उधर भटक रहे है और काल का ग्रास हो रहे है.साथ ही ग्रामीणों को ट्रैक्टर टंकियों से पानी खरीदकर मंगवाना पड़ रहा है तो मवेशी पानी के लिए इधर उधर भटक रहे है और काल का ग्रास हो रहे हैं.उन्होंने बताया इस संबंध में जलदाय विभाग के अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- लड़की ने चुपके से छत पर किया ‘छलकता हमरो जवनियां’ गाने पर डांस, Video देख मचल उठे लोग

ग्रामीणों ने कि विरोध प्रदर्शन
कस्बे के दर्जी मोहल्ले स्थित जीएलआर व पशुकुंड में में पिछले दो माह से ठप पड़ी जलापूर्ति को लेकर अवगत करवाने के बाद जलदाय विभाग के अधिकारियों कि ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा है.जिससे नाराज सामाजिक कार्यकर्ता सुन्दरलाल दर्जी,जगदीश दर्जी,गोपीलाल पंवार,भैराराम दर्जी, मदनलाल नाई, प्रयागाराम पंवार,नरेश पंवार,अशोक पंवार,विजाराम मेघवाल सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण जीएलआर के पास पहुंचे तथा यहां पर खड़े रहकर 2 घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया. तथा जलदाय विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.साथ ही समय रहते पेयजल समस्या का समाधान नहीं किया तो उग्र आंदोलन करने कि चेतावनी दी.

Read More
{}{}