Home >>Jaisalmer

Jaisalmer News: रामदेवरा में चैत्र नवरात्रि की दूज पर भक्तों में उत्साह, स्वर्ण मुकुट स्थापित

Jaisalmer News: जन-जन के आराध्यदेव बाबा रामदेव जी की कर्मभूमि रामदेवरा में उत्सव का माहौल है. रामदेवरा में चैत्र नवरात्रा की दूज को बाबा रामदेव जी के समाधि के दर्शनार्थ श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई.  

Advertisement
रामदेवरा में बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शनार्थ के लिए उमड़े श्रद्धालु.
Stop
Shankar Dan|Updated: Apr 10, 2024, 05:47 PM IST

Jaisalmer News: जन-जन के आराध्यदेव बाबा रामदेव जी की कर्मभूमि रामदेवरा में आज देशभर से श्रद्धालु पहुंचे और हजारों लोगों ने बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन किए.चैत्र शुक्ल द्वितीया के अवसर पर ब्रम्ह मुहूर्त में बाबा रामदेव जी की समाधि पर पंचामृत से अभिषेक किया गया. इस अवसर पर अलसुबह चार वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बाबा रामदेव जी की समाधि पर अभिषेक के बाद मंगला आरती की गई. इसके बाद आठ बजे भोग आरती में समाधि पर स्वर्ण मुकुट स्थापित किया गया.

इस अवसर पर राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली हरियाणा आदि राज्यों से आये हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन किये और पूजा अर्चना कर देश मे खुशहाली की कामना की. इस दौरान समाधि परिसर बाबा रामदेव जी के जयकारों से गूंज उठा. दूज के अवसर पर श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए बाबा रामदेव समाधि समिति और पुलिस द्वारा माकूल व्यवस्थाएं की गई. जिसके कारण श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं हुई.

लगी लंबी कतारें..

आज दूज के अवसर पर अल सुबह से ही भक्तों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था. जिसके कारण पूरा मंदिर परिसर अंदर से भर गया. इसके कारण परिसर के बाहर लम्बी कतारें लग गई. इस दौरान उत्साह से जयकारे लगाते हुए भक्तों ने बाबा रामदेव जी की समाधि के दर्शन किए.
बाजारों में भारी चहल पहल आज दिन में भीड़ के कारण बाजारों में दिनभर चहल पहल बनी रही. श्रद्धालुओं ने समाधि के दर्शनों के बाद बाजार में खरीददारी की.इस दौरान बाजार में चूड़ी, कंठी माला, सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों में जमकर खरीददारी की.

ये भी पढ़ें- RJS Vacancy 2024 : सिविल न्यायधीश सीधी भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी,सैकड़ों पदों पर होगी भर्ती

 

 

{}{}