trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12017864
Home >>Jaisalmer

जैसलमेर सीमा चौकी पर तैनात BSF के जवान ने लिया ये स्टेप, सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली

Jaisalmer news: किशनगढ़ के निकट सीमा चौकी की घटना है. जवान मोइनमोला 92वीं वाहिनीं में कार्यरत थे.बीएसएफ के अधिकारी पहुंचे मौके पर.शव की लाया गया रामगढ़ अस्पताल.

Advertisement
जैसलमेर सीमा चौकी पर तैनात BSF के जवान ने लिया ये स्टेप, सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली
Stop
Shankar Dan|Updated: Dec 19, 2023, 02:01 PM IST

Jaisalmer news: जैसलमेर से लगती भारत-पाक सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के एक जवान ने अपनी ही सर्विस राइफिल से खुद को गोली मारकर ख़ुदकुशी कर ली. साथी जवान ने फायर की आवाज सुनकर देखा तो जवान के सिर के परखचचे उड़ गए. साथी जवान ने तुरंत अधिकारियों को जानकारी देकर मौके पर बुलाया. अधिकारियों ने शव को रामगढ़ सीएचसी में रखवाया और तनोट थाना को जानकारी दी. तनोट थाना पुलिस अब सुसाइड के कारणों की जांच कर रही है.

 परिजनों को जानकारी देकर बुलाया

तनोट थाना अधिकारी खुशाल चंद ने जानकारी देते बताया किशनगढ़ से लगते इंडो पाक बार्डर पर सीमा सुरक्षा की 92 बीएन बटालियन में तैनात BSF के जवान मोइन मोला उम्र 36 साल निवासी पश्चिम बंगाल ने ख़ुदकुशी कर ली. हमने परिजनों को जानकारी देकर बुलाया है,परिजनों के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम कर शव सुपुर्द किया जाएगा.

चेक पोस्ट पर ड्यूटी कर रहा था

वहीं, मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट आदि बरामद नहीं हुआ है. पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है. उन्होने बताया कि घटना सोमवार शाम के आस पास कि बताई जा रही है. जब मोइन मोला भारत-पाक सीमा पर चेक पोस्ट पर ड्यूटी कर रहा था, वो टोवर पर था. इतनी ही देर में तेज धमाके कि आवाज हुई. नीचे खड़े साथी जवान ने भागकर टॉवर पर चढ़कर देखा तो मोइन मोला का शव गिरा पड़ा था और उसके सिर के परखचचे उड़ गए थे.मोइन मोला ने अपनी ही सर्विस राइफल से खुद को गोली मारी.

 खुदकुशी के कारणों की जांच शुरू 

साथी जवान ने BSF के अधिकारियों को जानकारी देकर मौके पर बुलाया. तनोट थाना पुलिस को भी जानकारी मिलने पर मौके पर जाकर घटना स्थल का जायजा लिया. हालांकि सुसाइड नोट नहीं मिलने से खुदकुशी के कारणों का खुलासा नहीं हुआ.मृतक के शव को रामगढ़ स्थित सीएचसी में रखवाया है और खुदकुशी के कारणों की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- CM BhajanLal Sharma: सीएम भजन लाल शर्मा ने ब्यूरोक्रेसी के साथ की मीटिंग, कहा- जीरो टॉलरेंस की नीति पर चलेगा राजस्थान

 

 

Read More
{}{}