trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11934195
Home >>Jaisalmer

जैसलमेर- स्वर्ण नगरी में ज्योतिष और वास्तु सम्मेलन, 2 दिन तक होगी चर्चाएं

Astrology and Vastu conference: जैसलमेर जिले में समृद्धि फाउंडेशन द्वारा जैसलमेर के उत्कर्ष जैन भवन में जैसलमेर में प्रथम व अंतरराष्ट्रीय स्तर का तीसरा ज्योतिष एवं वास्तु सम्मेलन ''कल्पधारा-3'' का आयोजन किया शुरू किया. 

Advertisement
जैसलमेर- स्वर्ण नगरी में ज्योतिष और वास्तु सम्मेलन, 2 दिन तक होगी चर्चाएं
Stop
Shankar Dan|Updated: Oct 28, 2023, 05:51 PM IST

Jaisalmer news: राजस्थान के जैसलमेर जिले में समृद्धि फाउंडेशन द्वारा जैसलमेर के उत्कर्ष जैन भवन में जैसलमेर में प्रथम व अंतरराष्ट्रीय स्तर का तीसरा ज्योतिष एवं वास्तु सम्मेलन ''कल्पधारा-3'' का आयोजन किया शुरू किया. दो दिन के इस सम्मेलन का शनिवार को आगाज हुआ. इस सम्मलेन में हिस्सा लेने 150 से भी ज्यादा ज्योतिषी व विद्वान शामिल हुए. वर्तमान में आई नई चुनौतियों का ज्योतिषी समाधान और अनुसंधानों पर अपने खोजो और समाधानों को लेकर सबके सामने चर्चा कर रहे हैं ज्योतिष. साथ ही विद्वानों के बीच अनुसंधानों पर अपने खोजो और समाधानों पर चर्चा व संवाद किया.

यह भी पढ़े- राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, इन संभागों में बारिश की संभावना, यहां गिरावट जारी..

आम नागरिकों के लिए भी गोल्डन चांस
समृद्धि फाउंडेशन की अध्यक्ष डॉ. कल्पना शर्मा ने बताया कि दो दिवसीय सम्मेलन ना सिर्फ ज्योतिष में रुचि रखने वाले विद्वानों के लिए बल्कि जैसलमेर के आम नागरिकों के लिए भी एक गोल्डन चांस है. इस सम्मेलन में वे अपनी और अपने परिवार की समस्याएं रख सकते हैं. 

यह भी पढ़े- कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, बामनिया को मिला पांचवी बार मौका

ज्योतिष वर्तमान में आवश्यकता को लेकर रखे विचार
इस सम्मेलन में देश भर से आए ज्योतिष विद्वानों ने ज्योतिष को वर्तमान में आवश्यकता को लेकर अपने-अपने विचार रखे. सम्मेलन में चंडीगढ़ से आई ज्योतिष डॉ चारु, जैसलमेर के पंडित श्यामदेव पालीवाल, चंद्रप्रकाश सोनी और अन्य विद्वानों ने अपने अपने विचार रखे.

 यह भी पढ़े- रोजाना नाभि में लगाएं ये चीज, आंखों से उतार फेंकेंगे मोटा चश्मा

 यह भी पढ़े- Chandra Grahan 2023: 28 अक्टूबर को चंद्रग्रहण के साये में मनेगी शरद पूर्णिमा, गलती की तो अमृत खीर बन जाएगी जहर

Read More
{}{}