trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11691204
Home >>Jaisalmer

जैसलमेर: इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद राजस्थान बॉर्डर पर पैनी नजर, सेना हाई अलर्ट मोड पर

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफतारी के बाद वहां गृह युद्ध के हालात बन गए हैं. वहां लगातार बढ़ रही हिंसा की वारदातों के बाद राजस्थान से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर किसी भी अवांछनीय स्थिति को कड़ाई से निपटने के आदेश दिए गए हैं. सीमा पर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है.

Advertisement
जैसलमेर: इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद राजस्थान बॉर्डर पर पैनी नजर, सेना हाई अलर्ट मोड पर
Stop
Shankar Dan|Updated: May 12, 2023, 12:52 AM IST

Jaisalmer News: राजस्थान के सीमावर्ती जिले जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर BSF ने सुरक्षा तेज कर दी गई है. अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल को हाई अलर्ट पर रखा गया है. BSF के जवानो के साथ उच्चाधिकारियों को सीमा पर पहुंचने के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. सीमा पार के हालात पर पूरी तरह पैनी नजर रखी जा रही है.

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी सीमा में पाक रेंजर्स की गतिविधियों में भारी इजाफा देखा जा रहा है. पाकिस्तानी सीमा चौकियों पर भी रेंजर्स की संख्या बढ़ी हुई देखी जा रही है.

सूत्रों की जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफतारी के बाद वहां गृह युद्ध के हालात बन गए हैं. वहां लगातार बढ़ रही हिंसा की वारदातों के बाद राजस्थान से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर किसी भी अवांछनीय स्थिति को कड़ाई से निपटने के आदेश दिए गए हैं. सीमा पर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है.

बीएसएफ के उच्चाधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान की अंदरूनी हालात काफी बिगड़ते जा रहे हैं. उसको ध्यान में रखते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर किसी प्रकार की कोई अवांछनीय गतिविधि ना हो व सीमा पार से किसी प्रकार का दुस्साहस ना हो, उसके लिए राजस्थान से लगती समूची सीमा पर बीएसएफ को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है. सीमा पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है.

व्हीकल पेट्रोलिंग, कैमल पेट्रोलिंग और फुट पेट्रोलिंग में इजाफा किया गया है. सीमा पर अतिरिक्त ट्रूप्स की तैनाती की गई है. हेडक्वार्टर से अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भेजा गया है.

ये भी पढ़ें- Indian Railways:उत्तर पश्चिम रेलवे के कई बड़े स्टेशनों पर स्कैनर नहीं, भारी मात्रा में रोजाना हो रही तस्करी

वहीं सूत्रो के मुताबिक सीमा पार की हर हरकत पर पैनी निगाह रखने के दिशा-निर्देश दिये गए हैं. इलेक्ट्रॉनिक गजेट्स के जरिए सीमा पर कड़ी चौकसी रखी जा रह है. उधर सीमा पार भी पाक सीमा में पाकिस्तानी रेंजर्स के मूवमेंट व नफरी में भी इजाफा देखा गया है. बीएसएफ के जवान पूरी तरह अलर्ट व मुस्तैद हैं. हर चुनौती को कड़ाई से निपटने में सक्षम हैं. इसके अलावा सीमा चौकियों के पास में रीयर पेट्रालिंग भी की जा रही है.

Read More
{}{}