trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12018618
Home >>Jaisalmer

जैसलमेर जवाहर हॉस्पिटल के पालना गृह में छोड़ा मासूम नवजात, देर रात 3 बजे बजी पालना गृह की बेल, बदहाल स्थिति में हैं जवाहिर चिकित्सालय का पालना गृह

Jaisalmer news: जैसलमेर जिले के सबसे बड़े जिला अस्पताल जवाहिर हॉस्पिटल के पालना गृह में सोमवार रात्रि को छोड़ा मासूम नवजात, देर रात 3 बजे बजी पालना गृह की बेल, पालना गृह में मिला नवजात बेबी बॉय स्वास्थ्य और डॉक्टरों की देखरेख में. 

Advertisement
Innocent newborn
Stop
Shankar Dan|Updated: Dec 19, 2023, 04:35 PM IST

Jaisalmer news: जैसलमेर जिले के सबसे बड़े जिला अस्पताल जवाहिर हॉस्पिटल के पालना गृह में सोमवार रात्रि को छोड़ा मासूम नवजात, देर रात 3 बजे बजी पालना गृह की बेल, पालना गृह में मिला नवजात बेबी बॉय स्वास्थ्य और डॉक्टरों की देखरेख में, शिशु गृह की सामाजिक कार्यकर्ता शिल्पा, प्रियका और 2 केयर पहुंची हॉस्पिटल, नवजात बच्चा स्वस्थ और 2.5 किलो का, नवजात बच्चे को अब बाल कल्याण समिति लेगी संरक्षण में, पालना गृह में हर बार मिलती हैं बच्चियां पर इस बार मिला हैं एक स्वस्थ बच्चा.

पालना गृह और गंदगी के आलम
बदहाल स्थिति में हैं जवाहिर चिकित्सालय का पालना गृह, बीमार नजर आता हैं पालना गृह और गंदगी के आलम से अटा नजर आता हैं, टूटे फूटे दरवाजे और खिड़कियां होने से सर्दी से नही होता बचाव, जिसके कारण सर्दी के मौसम में पलना गृह में मिलने वाले बच्चे के साथ हो सकती हैं अनहोनी, इस संबंध में जब इंचार्ज डॉक्टर ने सामान्य जानकारी देते हुए सफाई और सुरक्षा के मामले पर कुछ भी बताने को तैयार नहीं है.

 वही डॉक्टर ने बताया कि घंटी बजने पर पालन ग्रह में पता चला कि कोई नवजात मिला है उसे चिकित्सा कर्मियों एव सामाजिक कार्यकर्ता की देखरेख में रखा है.

यह है मामला 
दरअसल जैसलमेर के इस अस्पताल में कई बच्चें- बच्चियों को लोगों ने छोड़ा है. जानकारी के मुताबिक अब बाल कल्याण समिति नवजात बच्चे को लेगी अपने संरक्षण में. हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद इसका पालन पोषण बाल कल्याण समिति के व्दारा किया जाएगा. 

लेकिन पालना गृह में गंदगी के आलम से सना नजर आया. यहां के डॉक्टरों ने सामान्य जानकारी देते हुए सफाई और सुरक्षा के मामले पर कुछ भी बताने से मना कर दिया.

यह भी पढ़ें:रतनगढ़ में ममता शर्मसार, जिला अस्पताल के पालना गृह में नवजात को छोड़ गई मां

 

Read More
{}{}