trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11333297
Home >>Jaisalmer

Jaisalmer: स्कूल में पढ़ाने के लिए टीचर्स नहीं, जो हैं उनके भी ट्रांसफर, तालाबंदी का दौर जारी

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कई महीनों से विद्यालय के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन स्कूल में शिक्षकों के पद नहीं भरे जा रहे हैं.

Advertisement
Jaisalmer: स्कूल में पढ़ाने के लिए टीचर्स नहीं, जो हैं उनके भी ट्रांसफर, तालाबंदी का दौर जारी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 03, 2022, 12:33 PM IST

Jaisalmer : राजस्थान में शिक्षकों के तबादले को लेकर स्पष्ट नीति नहीं होने का खामियाजा शिक्षकों के साथ विद्यार्थियों को भी उठाना पड़ रहा है. जैसलमेर के कई स्कूलों में लगातार तालाबंदी के मामले सामने आ रहे हैं.  स्कूलों से शिक्षकों के तबादले को लेकर हर रोज छात्र और अभिभावक विरोध प्रदर्शन कर विद्यालय गेटों पर ताला लगा रहे हैं.

छत्रेल ग्राम पंचायत के सरकारी स्कूल में तीन टीचर्स का ट्रांसफर होने के बाद आक्रोशित विद्यार्थियों ने अपना विरोध जताते हुए, स्कूल के मुख्य द्वार पर तालाबंदी विरोध किया. विद्यार्थियों का विरोध प्रदर्शन देखते हुए, काफी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर इकट्ठा हो गए. 

विद्यार्थियों और ग्रामीणों के विरोध के बाद भी शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे. वहीं अभी भी स्कूल में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया जा रहा है. विद्यार्थी अपने शिक्षक को वापस स्कूल में लगाने की मांग कर रहे हैं. ग्रामीणों ने स्कूल में रिक्त पद होने के बाद भी वहां कार्यरत शिक्षक के तबादले पर भी नाराजगी जताई.

Watch Video : टीचर का ट्रांसफर, फूट-फूट कर रोए स्कूल के बच्चे, देखें वीडियो

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कई महीनों से विद्यालय के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन स्कूल में शिक्षकों के पद नहीं भरे जा रहे हैं. स्कूल में प्रिंसिपल का पद भी करीब 6 महीने से खाली है. कई बार अधिकारियों को अवगत करवाने के बाद भी किसी भी तरीके से हल नहीं निकल पा रहा है. 

लगातार पद रिक्त हैं, और अभी तीन और अध्यापकों का तबादला हो जाने के बाद अब स्कूल में 9 से अधिक पद खाली हो चुके हैं. ग्रामीणों ने बताया कि करीब 600 से अधिक विद्यार्थी इस स्कूल में पढ़ते हैं फिर भी जिम्मेदार को कोई फिक्र नहीं है. लिहाजा स्कूल की तालाबंदी कर कर विरोध दर्ज कराया जा रहा है. ग्रामीणों का कहना है,  कि जब तक उनकी मांगों को नहीं माना जाता है. अध्यापकों के रिक्त पद नहीं भरे जाते हैं. तब तक हमारा विरोध प्रदर्शन और धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

रिपोर्टर- शंकरदान

जैसलमेर की खबरों के लिए क्लिक करें

Read More
{}{}