trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11913118
Home >>Jaisalmer

Jaisalmer News: बीएसएफ की 52वी अंतर सीमांत सपोर्ट वेपन शूटिंग प्रतियोगिता का समापन जवानों ने दिखाया योग्यता.

Jaisalmer latest News: राजस्थान के जैसलमेर में भारत-पाक सीमा पर स्थित किशनगढ़ फील्ड फायरिंग में BSF की 52 वीं अंतर सीमांत सपोर्ट वेपन शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. नॉर्थ बंगाल के जवानों ने अपनी योग्यता दिखाते हुए टीम को जीत दिलाई.  

Advertisement
फाइल फोटो.
Stop
Shankar Dan|Updated: Oct 13, 2023, 12:21 PM IST

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर में भारत-पाक सीमा पर स्थित किशनगढ़ फील्ड फायरिंग में BSF की 52 वीं अंतर सीमांत सपोर्ट वेपन शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. देश भर से BSF के 11 फ्रंटियर के करीब 700 जवानों ने इसमें हिस्सा लिया था. 

किसने मारी बाजी

9 अक्टूबर से शुरू हुई अंतर सीमांत शूटिंग प्रतियोगिता में नॉर्थ बंगाल ने सटीक निशाना लगा कर ओवर ऑल विजेता का खिताब हासिल किया. वहीं राजस्थान फ्रंटियर ने मोर्टार फायरिंग में गोल्ड जीता और एमएमजी मशीनगन फायरिंग में नॉर्थ बंगाल विजेता बनी.

BSF के शॉर्ट शूटर्स ने अचूक निशाना साधकर दुश्मन के ठिकानों को मटियामेट कर दिया. किशन गढ़ फील्ड फायरिंग रेंज में आयोजित इस 4 दिवसीय शूटिंग प्रतियोगिता में राजस्थान फ्रंटियर की टीम ने सटीक निशाना साधते हुए 81 मोर्टार से सटीक निशाने लगाए. सटीक निशाने लगाने से देशभर में राजस्थान फ्रंटियर की टीम विजेता टीम का खिताब जिता. वहीं नॉर्थ बंगाल की टीम दूसरा और जम्मू फ्रंटियर की टीम ने तीसरा स्थान हासिल कर अपना परचम लहराया.

वहीं एमएमजी मशीनगन से निशाने बाजी में नॉर्थ बंगाल की टीम ने बाजी मारते हुए सटीक निशाने लगाए और पहला स्थान हासिल किया.और गुजरात फ्रंटियर दूसरा और राजस्थान फ्रंटियर की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया. 

भारत-पाकिस्तान सीमा के पास किशनगढ़ फील्ड फायरिंग में BSF की 52वीं शूटिंग प्रतियोगिता का आज समापन हो गया हैं. लेकिन इस पूरी प्रतियोगिता में नॉर्थ बंगाल ने सर्वोच्च स्थान हासिल कर अपना परचन लहराया है. और राजस्थान की टीम फ्रंटियर सेकेंड स्थान हासिल किया हैं. 

विजेता फ्रंटियर की टीम को BSF राजस्थान फ्रंटियर के आईजी पुनीत रस्तोगी ने इनाम देकर सम्मानित किया.  और इस दौरान आईजी रस्तोगी ने सभी जवानों की हौसला बढ़ा कर उन्हें प्रोत्साहित किया और सभा का समापन किया.

Read More
{}{}