trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12129747
Home >>Jaisalmer

Amrit Bharat Station Yojana: PM मोदी का लाठी क्षेत्र के लोगों बड़ा तोहफा,अंडरपास का किया वर्चुअल उद्घाटन

Amrit Bharat Station Yojana:लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी द्वारा जैसलमेर जिले के लाठी क्षेत्र के लोगों को बड़ा तोहफा दिया गया है.नलकूपों व गांवों की तरफ जाने के लिए यह एकमात्र मार्ग होने के कारण यहां दिन रात राहगीरों व वाहन चालकों का आवागमन लगा रहता है.

Advertisement
अंडरपास का उद्घाटन
Stop
Updated: Feb 26, 2024, 07:45 PM IST

Amrit Bharat Station Yojana:लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी द्वारा जैसलमेर जिले के लाठी क्षेत्र के लोगों को बड़ा तोहफा दिया गया है.पीएम मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत वर्चुअल माध्यम से क्षेत्र के धोलिया गांव के पास रतन की बस्सी जाने वाले मार्ग पर स्थित रेलवे फाटक पर निर्माण करवाए गए अंडरब्रिज का वर्चुअल लोकार्पण किया है.

 

गौरतलब है कि धोलिया से रतन की बस्सी, लोहटा, केरालिया गांवों व नलकूपों की तरफ जाने वाले मार्ग पर वर्षों पुरानी रेलवे फाटक स्थित है. नलकूपों व गांवों की तरफ जाने के लिए यह एकमात्र मार्ग होने के कारण यहां दिन रात राहगीरों व वाहन चालकों का आवागमन लगा रहता है.

ऐसे में यहां से गुजरने वाली एक दर्जन रेलों के साथ मालगाडियों के कारण रेलवे फाटक बंद हो जाती है, जो आधे से एक घंटे तक बंद रहती है. जिसके कारण राहगीरों व वाहन चालकों को परेशानी हो रही है. साथ ही किसानों का भी बेहाल हो रहा था. 

इसके अलावा कई बार स्कूली विद्यार्थियों को विद्यालय पहुंचने में देरी हो जाती थी तो कई बार गंभीर बीमारी के मरीज अथवा सड़क दुर्घटना के घायलों को अस्पताल तक पहुंचाने में देरी से तबीयत बिगड़ जाती थी.आमजन को हो रही परेशानी को लेकर ग्रामीणों की ओर से कई बार रेलवे विभाग से यहां अंडर या ओवरब्रिज निर्माण करवाने की मांग की जा रही थी. 

जिसको लेकर रेलवे विभाग की ओर से यहां अंडरब्रिज का निर्माण करवाया गया था.सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअल समारोह में देश में रेलवे के अन्य विकास कार्यों के साथ इस अंडरब्रिज का भी लोकार्पण किया.

कार्यक्रम में यह रहे उपस्थित
इस दौरान जिला प्रमुख प्रतापसिंह सोलंकी,भाजपा जिलाध्यक्ष चन्द्र प्रकाश शारदा, तहसीलदार पारसमल, सत्तूराम विश्नोई,भाजपा युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष श्रवण पुनिया, सत्यनारायण पालीवाल,पीपा क्षत्रिय टाईगर फोर्स के जिला उपाध्यक्ष एवं विक्रम दर्जी,भाजपा ओबीसी मोर्चा जिला मंत्री रविन्द्र विश्नोई तथा रेलवे विभाग से इन्जिनियरिंग इंचार्ज जैसलमेर अजय कुमार पांडे सेंक्शन इंजीनियर बीआर कुरील, जीआरपी जैसलमेर इंचार्ज दुर्गसिंह सहित सैकड़ों कि संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे. कार्यक्रम दौरान मंच संचालन मातेश्वरी शिक्षण संस्थान वरिष्ठ अध्यापक नरेश विश्नोई ने किया.

बच्चों को किया गया पुरस्कृत
कार्यक्रम के मातेश्वरी शिक्षण संस्थान भादरिया तथा केशर मेमोरियल उच्च माध्यमिक विद्यालय लाठी विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए.इस दौरान रेल मंडल की ओर से स्कूली बच्चों को पुरस्कृत करते हुए सम्मानित किया गया.

युवाओं को मिलेगा फायदा
पीएम मोदी ने वर्चुअल उद्घाटन करते हुए कहा कि यह रेलवे की एक बहुत बड़ी परियोजना है,जिसमें सबसे ज्यादा युवाओं को फायदा मिलेगा.युवाओं के सपने को पूरा करना भारत सरकार का संकल्प है.रेलवे जितने तेजी से आगे बढ़ेगा,भारत का विकास भी उतने ही तेजी से बढ़ेगा.

यह भी पढ़ें:Amrit Bharat Station Yojana: PM मोदी ने किया ब्यावर रेलवे स्टेशन का उद्घाटन,कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत ने लिया हिस्सा

Read More
{}{}