trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11226680
Home >>जयपुर

योग दिवस 2022- शाहपुरा में आयोजित होगा योग शिविर, मिलेगा रोगों से छुटकारा

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर इस बार शाहपुरा शहर के श्री नारायण स्मृति पार्क में सामूहिक रूप से मनाया जाएगा. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर सामाजिक संस्था रणवीर सेवा समिति और शाहपुरा व्यापार महासंघ के संयुक्त तत्वाधान में  दो दिन का योगाभ्यास शिविर का आयोजन किया जाएगा. 

Advertisement
योग दिवस 2022- शाहपुरा  में आयोजित होगा योग शिविर, मिलेगा रोगों से छुटकारा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 20, 2022, 04:48 PM IST

Shahpura: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर इस बार शाहपुरा शहर के श्री नारायण स्मृति पार्क में सामूहिक रूप से मनाया जाएगा. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर सामाजिक संस्था रणवीर सेवा समिति और शाहपुरा व्यापार महासंघ के संयुक्त तत्वाधान में  दो दिन का योगाभ्यास शिविर का आयोजन किया जाएगा. इस शिविर में बड़ी संख्या में लोग योगाभ्यास करने के लिए पहुंच रहे है. शिविर में पहुंचे लोगों को विभिन्न योग क्रियाओं का अभ्यास करवाया गया. शिविर के तीसरे दिन सोमवार को पूर्व योगाभ्यास शिविर का समापन किया गया.

यह भी पढ़ेंः देर रात हाईवे पर पलट गई राजस्थान रोडवेज बस और ट्रक, मची चीख-पुकार 

 इस दौरान योगाचार्य स्वामी ने  योग के बारें में बात करते हुए कहा कि,  योग करने आ रहे सभी बंधुओ को योग की क्रिया समझाई गई है. शिविर में अर्जुन देव महाराज ने लोगों को शीर्षासन, ताड़ासन मयूरासन, सूर्य नमस्कार सहित अनेक योग क्रियाओं का अभ्यास करवाया.

इस अवसर पर योगाचार्य ने कहा कि, नियमित योग क्रियाओं से लोगों को मोटापा, मधुमेह, उच्च रक्तचाप, निम्न रक्तचाप, कमर दर्द सहित अनेक बीमारियों से छुटकारा मिलता है. रणबीर सेवा समिति के जिलाध्यक्ष विजय चौहान तथा व्यापार महासंघ अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि, शिविर का सोमवार को समापन हुआ है. समापन अवसर पर बड़ी संख्या में लोगो ने हिस्सा लिया.

 मंगलवार को शहर के श्री नारायण स्मृति पार्क में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस सामूहिक रूप से मनाया जाएगा. योग दिवस को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है तथा कार्यकर्ताओं को विभिन्न जिम्मेदारियां सौंपी गई है. उन्होंने योग दिवस के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में लोगों के पहुंचने की अपील की है. नोडल अधिकारी डॉ. राम अवतार शर्मा ने बताया कि, अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम में विधायक आलोक बेनीवाल, प्रधान मंजू शर्मा, पालिका अध्यक्ष बंशीधर सैनी,उपाध्यक्ष राजेंद्र सारण, एसडीएम मनमोहन मीणा तहसीलदार महेश ओला सहित सभी पार्षद व कर्मचारी गण विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी व्यापार मंडल के सभी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

Reporter: Amit Yadav

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}