trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11771241
Home >>जयपुर

Wyndham Garden Resort: राजस्थान के ये बेस्ट गार्डन रिजॉर्ट, खूबसूरत नजारों के बीच रॉयल क्लास सुविधाएं

Wyndham Garden Resort Bassi Jaipur: जयपुर-आगरा हाईवे पर स्थित यह पांच सितारा रिजॉर्ट प्रकृति की गोद में समाया हुआ है. इस रिसोर्ट में करीब 100 सुपर लग्जरी कमरों का निर्माण किया गया है. जिनमें रहने वालों को अलग ही दुनिया में रहने जैसा आभास होता है.

Advertisement
Wyndham Garden Resort: राजस्थान के ये बेस्ट गार्डन रिजॉर्ट, खूबसूरत नजारों के बीच रॉयल क्लास सुविधाएं
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 08, 2023, 06:27 PM IST

Wyndham Garden Resort Bassi Jaipur: भारत देश के हर कौन अलग संस्कृति है और उनके रंग भी अलग है. तभी भारत की पहचान विश्व पटल पर सबसे अलग बनाती है. भारत अलग अलग विविधताओं से भरा देश है. जिसके हर राज्य हर क्षेत्र की प्रकृति का अलग छटा बिखेरती है. जयपुर से मात्र 38 किमी दूर स्थित विंडहैम गार्डन रिजाॅर्ट के बारे में बताते हैं. जयपुर के बस्सी में नई नाथ में बना विंडहैम गार्डन रिजॉर्ट भी आपको अलग अनुभूति कराता है.

जयपुर से मात्र 38 किमी दूर स्थित विंडहैम गार्डन रिजाॅर्ट

इसमें प्रकृति में सिरमोर होकर यहां एक तरफ बड़े पहाड़ हैं तो दूसरी और खुला मैदान वही अंदर प्रवेश करते ही चारो ओर हरियाली के साथ सुगंधित फूलों से भरे उद्यान भी मौजूद हैं, जो यह दर्शाते हैं कि इस रिजॉर्ट में प्राकृतिक सुंदरता छटा बिखरी हुई है. साथ ही किसी भी प्रकार की संसाधनों की कोई कमी नहीं है.

यहां पर फूल प्रकृति का वो उपहार है, जिसे देख हर कोई उसका प्रेमी बन जाता है. इन फूलों और हरियाली को समेटे इसमें दो उद्यान हैं, जो प्रकृति की सुंदरता का अद्भुत नजारा प्रस्तुत करते हैं. यहां बने उद्यान ना केवल आत्मिक शांति का अनुभव ही नहीं कराते हैं. बल्कि प्रकृति के करीब भी ले जाने का काम करते है. इन उद्यानों में पक्षियों की चहचाहट और रंग भर देती है. 

ओसियन ग्रुप के द्वारा बनाया गया विंडहैम गार्डन रिजाॅर्ट

जयपुर आगरा मार्ग पर बस्सी क्षेत्र के शिव मंदिर नई के नाथ से मात्र 3 किमी दूरी पर स्थित है. यहां पर जयपुर से बांसखो फाटक या फिर बस्सी में मंडी के पास से सीधे पहाडिय़ों के बीच नई के नाथ मंदिर होते हुए पहुंच सकते हैं. विंडहैम गार्डन रिजॉर्ट भारत सरकार द्वारा घोषित गोल्डन ट्रायंगल पर स्थित चरणगढ़ में प्रकृति की गोद में समाया है.

इसकी खूबसूरती की गवाही यहां की पहाड़ियां देती है, जिन पर वन्यजीव देखने को मिल जाते है. अंदर प्रवेश करते ही यह अपनी स्टार कैटेगरी का अहसास कराता है, क्योंकि आपको प्रवेश करते ही पता चल जाता है कि इसका निर्माण ओसियन ग्रुप के द्वारा किया गया है.

जयपुर-आगरा हाईवे पर स्थित 

जिसके देश ही नहीं विदेशों में खूबसूरती से भरपूर ऐसे डेस्टिनेशन हैं. अगर आप छुट्टियां बिताने के जाना चाहते हैं तो इससे बेहतर जगह नहीं मिलेगी. जयपुर-आगरा हाईवे पर स्थित यह पांच सितारा रिजॉर्ट प्रकृति की गोद में समाया हुआ है. इस रिसोर्ट में करीब 100 सुपर लग्जरी कमरों का निर्माण किया गया है. जिनमें रहने वालों को अलग ही दुनिया में रहने जैसा आभास होता है.

यहां जैसे नजारे राजस्थान में और कहीं नहीं 

यहां पर करीब 1000000 छोटे-बड़े पेड़ हैं. जिससे आने वाले पर्यटकों को पर्यावरण - प्रकृति की गोद में रहने जैसा अनुभव करवाते है कई तरह के पक्षियों ने भी घरौंदे इसके आसपास ही बना रखे हैं. इससे सुबह चहचहाट अलग आभास कराती है. इसके अलावा पर्यटकों प्राचीन भगवान शिव मंदिर का स्थान भी इन्ही पहाड़ियों के मध्य में स्थित है.

विंडहैम गार्डन विश्व के टॉप -5 स्टार होटल इंडस्ट्री

वहीं पहाड़ी पर 300 साल पुराना एक हनुमान मंदिर भी है, जो कि पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र भी है. विंडहैम गार्डन विश्व के टॉप -5 स्टार होटल इंडस्ट्री का एक बड़ा समूह है. जिसकी पहली इकाई राजस्थान में ओसियन गुप्र के सीईओ अजय शर्मा द्वारा आगरा रोड पर स्थापित है.

यहां पर लोगों के लिए घूमने इंजॉय पार्टी करने के अलावा शादियों के लिए बहुत ही खुबसूरत रिजॉर्ट बनाया गया है. इसमें बड़े बड़े लक्षग्रीन गार्डन है, खुबसूरत रेस्टोरेंट स्वीमिंग पुल सहित कई प्रकार की पांच सितारा सुविधाएं विकसित की गई हैं.

कमरों के साथ पूल भी जो गाडर्न का पूरा आनंद देते हैं

रिजॉर्ट में बनाए गए कमरे सुविधाओं से भरपूर हैं. हर कमरे में लग्जरी बेड और अन्य व्यवस्थाओं से सुसज्जित है. आपको कमरे में टहलने के लिए जगह और स्वीमिंग पूल मिलेगा. चारों और हरियाली के साथ पेड़-पेड़ हैं जो आपको प्रकृति के करीब लेकर जाते हैं.

जिम-स्पा की सुविधा भी उपलब्ध

यहां पर आने वाले लोगों के लिए जिम की और स्पा की व्यवस्था भी की गई है, जो आपका डेली रूटीन नहीं टूटने देगी. थकान मिटाने के लिए स्पा की अलग व्यवस्था की गई है.

बच्चों के लिए खेलने का है अलग से जोन

रिजॉर्ट में ही बच्चों के खेलने के लिए अलग से एक जाेन बनाया गया है। जो यहां घूमने आने वाले बच्चों के लिए खास है. अगर आपके बच्चे आपके साथ आते हैं और वह बोरिंग हो रहे हैं तो आप उन्हें गेमिंग जोन में छोड़ सकते हैं. जहां से उनका अच्छा खासा मोरंजन होता रहेगा.

Read More
{}{}