trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11914585
Home >>जयपुर

World Cup 2023: पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में जानें किस भारतीय बल्लेबाज की होती है चर्चा

 India vs pakistan:  भारत और पाकिस्तान( india vs pakistan)  का विश्व कप (World Cup 2023) में मैच  अब से चंद घंटों के बाद शुरू  गुजरात में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होने वाला है. लेकिन उससे पहले चलिए जानते पाक ड्रेसिंग रूम में किस भारतीय बल्लेबाज से डरते ही पाकिस्तानी टीम. 

Advertisement
India Pak match
Stop
Anamika Mishra |Updated: Oct 14, 2023, 11:49 AM IST

 India vs pakistan: भारत और पाकिस्तान( india vs pakistan)  का विश्व कप (World Cup 2023) में मैच हो प्लेग्राउंड में दर्शकों की भीड़ न हो. ऐसा कल्पना से परे है.  किसी भी मैच से पहले यह दोनों टीमों के प्लेयर्स हमेशा एक जैसा ही सोचते है, क्योंकि यह मैच दोनों देशों के टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण रहता है. वह कहते भले ही है कि वह इसे सिर्फ मैच  की तरह देखते है, लेकिन इसमें दोनों  टीमों पर मानसिक दबाव साफ तौर पर देखा जा सकता है. यही दबाव जब वह क्रीज पर आते है तो वह उनकी बल्लेबाजी करते हुए मैदान पर देख जा सकता है. 

तो इस टक्कर को एक बार फिर से दोनों देशों के क्रिकेट के फैंस देखने के लिए तैयार है.  दोनों टीमों में शनिवार को अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में साफ टक्कराते हुए देखने वाले है. पर यह टक्कराम जबानी यही खेल के मौदान पर होने वाली है. लेकिन  इससे पहले  दर्शकों कभी कभी यह भी जानना चाहते  होंगे की आखिर मैच से चंद घंटे पहले  दोनों देशों के ड्रेसिंग रूम में क्या होता है. चलिए इस बार पाकिस्तान के पूर्व कप्तना रहे वसीम अकरम की जुबानी सुनाई पाक ड्रेसिंग रूम की इनसाइड स्टोरी.  

अकरम ने बताया था किससे डरते है पाक टीम 

हर मैच से पहले टीमों के ड्रैसिंग रूम का माहौल काफी कौतूहलभरा होता है, लेकिन अगर बात भारत - पाकिस्तान मैच से पहले की हो तो पाकिस्तानी टीम के ड्रेसिंग रूम खिलाड़ी परेशान रहते थे, क्योंकि वह जानते थे यह मैच दर्शकों की भावनाओं से जुड़ा हुआ होता है. ऐसे ही एक मैच को लेकर वसीम अकरम ने एक इंटरव्यू में  बात की थी कि जब पाकिस्तान के लिए  खेलते थे, कप्तान के तौर पर टीम की  10 मिनट की मीटिंग में 9 मिनट सिर्फ सचिन तेंदुलकर के बारे में ही बात होती थी.क्योंकि उस समय सचिन वो खिलाड़ी रहे हैं जिसने पाकिस्तान को हमेशा परेशान किया है. 1992, 2003 और 2011 वर्ल्ड कप में हुए भारत-पाक के मुकाबले में सचिन तेंदुलकर मैन ऑफ द मैच थे. तो साफ है कि पाकिस्तानियों के अंदर सचिन का कितना खौफ था.

इसके साथ ही पाकिस्तान गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को चोटिल करने के प्लान से भी उतरते हैं. उनका फोकस शरीर पर गेंद मारने का होता है. एक बार खुद शोएब अख्तर ने यह खुलासा किया था.

फोकस किस पर 

वहीं अब दूसरी और वक्त बदलने के साथ साथ हालात भी बदले है. दोनों टीमें काफी अलग अलग है, लेकिन पाकिस्तान  अब भी जानता है कि अगर उसे जीतना है तो इसे अपना फोकस  सिर्फ भारतीय बल्लेबाजों पर  रखना होगा. पहले सिर्फ सचिन थे लेकिन टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे  एक से बढ़कर एक धुरंधर हैं.  विराट नहीं चले तो केएल राहुल और शुभमन गिल हैं. गेंदबाजी में कुलदीप यादव ऐसा हथियार है जिसका पाकिस्तान को पास तोड़ ही नहीं है. अब पाकिस्तान टीम को हर किसी के लिए अलग प्लान बनाना पड़ता होगा.

यह भी पढ़े- जिसने जलाया झंडा, उसे ही मिला BJP का टिकट! कोटपूतली में टिकट दावेदारों ने जताया रोष

Rajasthan Election 2023 : वसुंधरा राजे क्यों हैं खामोश, क्या बीजेपी की दूसरी लिस्ट के बाद टूटेगी चुप्पी

 

Read More
{}{}