trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11609795
Home >>जयपुर

कौन है चूरू का धन कुबेर विकास मालू, जिसके तार सतीश कौशिक की मौत से जुड़ रहे

Vikas Malu Kuber Group : चूरू जिले के सरदारशहर के विकास मालू का नाम इन दिनों में सुर्खियां में है. वो है विकास मालू जो कुबेर ग्रुप (Kuber Group) के मालिक हैं. अब विकास मालू का नाम फिल्म निर्माता और अभिनेता सतीश कैशिक की मौत से जुड़ रहा है. 

Advertisement
कौन है चूरू का धन कुबेर विकास मालू, जिसके तार सतीश कौशिक की मौत से जुड़ रहे
Stop
Gopal Kanwar|Updated: Mar 14, 2023, 06:32 PM IST

Vikas Malu Kuber Group : चूरू जिले के सरदारशहर के विकास मालू का नाम इन दिनों में सुर्खियां में है. वो है विकास मालू जो कुबेर ग्रुप (Kuber Group) के मालिक हैं. उनके पिता मूलचंद मालू ने साल 1985 में कुबेर खैनी के साथ इस ग्रुप की शुरुआत की थी. 1993 में विकास मालू इस ग्रुप के डायरेक्टर बने. अब विकास मालू का नाम फिल्म निर्माता और अभिनेता सतीश कैशिक की मौत से जुड़ रहा है. 

कुबेर ग्रुप के मालिक हैं विकास मालू

कुबेर ग्रुप का कारोबार 50 देशों में फैला हुआ है. कुबेर समूह तमाम तरह के पान मसाले, माउथफ्रेशनर, सुगंध (अगरबत्ती और धूप), खाद्य और अखाद्य तेल इत्यादि के उत्पादन के क्षेत्र में जाना पहचाना नाम है.

इच्छापूर्ण बालाजी मंदिर का करवाया निर्माण

सरदारशहर में विकास मालू के लग्जरी होटल रिसॉर्ट और फार्म हाउस है, विकास मालू का परिवार वर्ष में चार से पांच बार सरदार शहर आता है, विकास मालूम शहर के सबसे बड़े भामाशाह के रूप में जाने जाते हैं, इनके पिता मूलचंद मालू द्वारा विशाल इच्छापूर्ण बालाजी मंदिर का निर्माण करवाया गया था जो आसपास के क्षेत्र में काफी प्रसिद्ध है, मालू परिवार द्वारा प्रतिवर्ष सरदारशहर में कई बड़े कार्यक्रमों का आयोजन करवाया जाता है, वर्तमान में विकास मालू द्वारा 4 मंजिला पुलिस थाने का निर्माण करवाया जा रहा है जो कि देश का नंबर वन पुलिस थाना होगा.

गौरतलब है कि सतीश कौशिक के निधन के बाद विकास मालू का नाम सूर्खियों में है. विकास मालू की पत्नी सान्वी मालू ने अपने पति पर मौत की साजिश रचने का आरोप लगाया है. सान्वी ने आरोप लगाया कि 15 करोड़ के लिए उसके पति ने सतीश कौशिक की मौत की साजिश रची. उन्होंने कहा कि सतीश और विकास के बीच बिजनस को लेकर डील हुई थी. सतीश ने उसके पति को 15 करोड़ रुपये दिए थे. ये रकम लौटानी ना पड़े इसलिए विकास मालू ने ये साजिश रची.

ये भी पढ़ें..

जब चाचा नाथूराम मिर्धा के खिलाफ चुनाव लड़े थे भतीज रामनिवास मिर्धा, नागौर का सियासी किस्सा

पिछले साल 11 तो इस बार 12 लाख से अधिक छात्रों ने किया जेईई मेन में आवेदन, 12 अप्रैल तक 10 शिफ्टों में होंगे एक्जाम

Read More
{}{}