trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11513527
Home >>जयपुर

Weight Loss:बस 3 महीने ये डाइट चार्ट करें फॉलो और पाए उर्वशी रौतेला जैसा परफेक्ट फिगर

Weight Loss: भारत नहीं बल्कि उर्वशी रौतेला की फिटनेस और खूबसूरती की दुनिया दीवानी है. ऐसे में कई बार आपके मन में भी ख्याल आता होगा की आपका फिगर भी हो बिलकुल उर्वशी  की तरह.

Advertisement
उर्वशी रौतेला डाइट चार्ट
Stop
Himadri Sharma|Updated: Jan 04, 2023, 12:05 AM IST

Weight Loss: आपने बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला की छरहरी काया को तो देखा ही होगा. भारत नहीं बल्कि उर्वशी की फिटनेस और खूबसूरती की दुनिया दीवानी है. ऐसे में कई बार आपके मन में भी ख्याल आता होगा की आपका फिगर भी हो बिलकुल उर्वशी जैसा लेकिन, साथ ही बढ़ते वजन को कैसे कम किया जाये ये सवाल कई बार आपके मन में भी आता होगा।. वजन घटना कोई आसान काम नहीं हैं और जल्दी से पतला होने का या वजन घटाने का कोई शॉर्टकट भी नहीं है. वजन कम करने की डगर बहुत कठिन है, लेकिन वजन घटाना नामुमकिन नहीं है. संतुलित डाइट फॉलो करके भी आप 3 महीने में 15 किलो तक वजन कम कर सकते हैं. 

सुबह की शुरुआत 

अगर आपने वजन कम करने का ठान लिया है तो सबसे पहले सुबह अपने शरीर को डिटॉक्स करना जरूरी है, इसलिए शुरुआत करें गर्म पानी में नींबू डालकर पीने से. शुरुआत के पहले दिन नींबू पानी, दूसरे दिन अजवाइन का पानी और इसी तरह मेथी का पानी से पीकर वजन घटाने की 7दिशा में कदम बढ़ाये.

ब्रेकफास्ट

सुबह के नाश्ते को कभी स्किप ना करें.  नाश्ते में लौकी का चीला आप शामिल कर सकते हैं.  लौकी में फाइबर, विटामिन और खनिज होते हैं जो वजन घटाने में आपकी मदद कर सकते हैं. ऐसे आलावा ब्रेकफास्ट में आप ब्रॉन ब्रेड से बना वेजिटेबल सेंडविच लें सकते हैं. आप चाहे तो पोहा और इडली को भी नाश्ते में शामिल कर सकते हैं. नाश्ता करने के एक घंटे बाद ग्रीन टी जरूर पियें जो मेटाबॉलिज्म को तेज करेगी. 

लंच

आप अपना लंच दिन में देश बजे तक पूरा कर लें. लंच में आप लेमन राइस और सांभर खा सकते हैं.  इसके अलावा मिक्स वेज और 1/2 कटोरी दाल के साथ 2 रोटी भी लें सकते हैं.  

लंच के बाद 

आपको बता दें की ग्रीन टी और मसाला चाय वेट लॉस में बहुत फायदेमंद साबित होती है. मसाला चाय और ग्रीन टी आपके मेटाबॉलिज्म को तेज करने में मदद करती है.

डिनर

कोशिश करें की रात को हल्का खाना खाएं जो पचने में आसान हो. डिनर में आप वेज क्विनोआ खा सकते हैं.  रात के डिनर में सलाद  आपके लिए बेहतर होगा. 

डिनर के बाद 

अपना डिनर रत के 9 बजे तक निपटा लें. उसके बाद सोने से 1 घंटा पहले दालचीनी, निम्बू और अदरक को पानी में डालकर पियें इससे वजन घटाने में बहुत मदद मिलेगी. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है. प्रयोग से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क जरूर करें.)

यह भी पढ़ें : Hair Care Tips: चाहते है दो मुंहे बालों से छुटकारा और काजोल जैसी जुल्फें तो आजमाएं ये नुस्खे
 

 

Read More
{}{}