Home >>जयपुर

राजस्थान में और बिगड़ने वाला है मौसम, मौसम विभाग ने जारी किया 'कोल्ड डे' का अलर्ट!

प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. प्रदेश के अधिकांश जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिला. इसी के साथ मौसम में नमी होने के कारण गलन महसूस हो रही है.

Advertisement
राजस्थान में और बिगड़ने वाला है मौसम, मौसम विभाग ने जारी किया 'कोल्ड डे' का अलर्ट!
Stop
Anoop Sharma |Updated: Jan 09, 2024, 08:35 PM IST

Rajasthan Weather Alert: प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. प्रदेश के अधिकांश जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिला. इसी के साथ मौसम में नमी होने के कारण गलन महसूस हो रही है. मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से प्रदेश के कई जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया.

पिछले 24 घंटो की बात की जाए तो में कोटा, बारां, सवाईमाधोपुर, चित्तौड़गढ़, जयपुर, करौली, दौसा जिलों में हल्के से मध्यम बारिश दर्ज की गई. सर्वाधिक बारिश कोटा में 20.2 MM दर्ज हुई. वहीं जोधपुर, बीकानेर,अजमेर संभाग में मौसम शुष्क रहा. कहीं-कहीं घना कोहरा भी दर्ज किया गया. इसी बीच बारिश और बादलों से न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की बढ़ोतरी महसूस की गई. आज कोटा, भरतपुर संभाग में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना है.

राजस्थान में और ठंडे होंगे दिन

कल से एक सप्ताह तक राज्य में मौसम शुष्क रहेगा. वहीं राज्य में आगामी 2,3 दिन घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. इसी के साथ उत्तरी भागों में कहीं-कहीं कोल्ड डे दर्ज होने की संभावना बनी हुई है.

 

प्रदेश के तापमान की बात की जाए तो पश्चिमी विक्षोभ से तापमान में बढ़ोतरी हुई है, जिसका सबसे बड़ा कारण पश्चिमी विक्षोभ है. सीकर, सिरोही, बाड़मेर, आबू रोड, जैसलमेर,फलोदी, बीकानेर, गंगानगर का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री के करीब दर्ज किया गया. प्रदेश का न्यूनतम तापमान 16 से 7 डिग्री के बीच दर्ज किया गया. जालौर का अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज हुआ. बाड़मेर,आबू रोड,जोधपुर का अधिकतम तापमान 24 डिग्री के पास बना रहा. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ विदा होने के बाद तापमान में कमी आएगी.

ये भी पढ़ें- 

तस्करों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 50 लाख के डोडा पोस्त के साथ दो गिरफ्तार

विकसित भारत संकल्प यात्रा का सभी को मिले लाभ, कलेक्टर डॉ. भंवरलाल का निर्देश

{}{}