trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11948695
Home >>जयपुर

राजस्थान में फिर बिगड़ने वाला है मौसम, दिवाली से पहले ठंड के लिए हो जाओ तैयार

राजस्थान में एक बार फिर मौसम बिगड़ने वाला है, जिसके चलते 8 से 10 नवंबर यानि 3 दिन बारिश होने की संभावना है. साथ ही प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और ठंडी हवाओं के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

Advertisement
राजस्थान में फिर बिगड़ने वाला है मौसम, दिवाली से पहले ठंड के लिए हो जाओ तैयार
Stop
Anish Shekhar|Updated: Nov 07, 2023, 01:07 PM IST

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मौसम बिगड़ने वाला है, जिसके चलते 8 से 10 नवंबर यानि 3 दिन बारिश होने की संभावना है. साथ ही प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और ठंडी हवाओं के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. जिसके चलते कुछ हिस्सों में ठिठुरन बढ़ सकती है.

राजस्थान में कार्तिक माह की शुरुआत से ही गुलाबी ठंड का आगाज हो गया है. हालांकि तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. बादलों के आवाजाही के बीच कई इलाकों में सुबह-शाम ठंडक भी महसूस की जा रही है. हालांकि दिन में तापमान चढ़ जाता है लेकिन शाम होते-होते फिर ठंडक का एहसास होने लगता है.

मौसम विभाग ने राजस्थान समेत पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों में 8, 9 और 10 नवंबर को बारिश की संभावना जताई है. एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते मौसम में परिवर्तन होगा और कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. फिलहाल मौसम शुष्क बना हुआ है, लेकिन दिवाली के आसपास ठंडक में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है.

आपको बता दें कि सोमवार को सीजन की सबसे ठंड सुबह दर्ज की गई. प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री कम है. वहीं अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री अधिक है. वहीं लगातार हवा में नमी का स्तर बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 31 और 13 डिग्री के आसपास दर्ज किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें

जानें सीएम अशोक गहलोत के पास, कितना है सोना, चांदी और नगदी,यहां से मिला अपडेट

नामांकन करने पहुंची ममता भूपेश पर JCB से बरसाए गए फूल, नॉमिनेशन के बाद बीजेपी के विक्रम बंशीवाल पर दिया बड़ा बयान

Read More
{}{}