trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11266770
Home >>जयपुर

यहां एयरपोर्ट पर मौसम का बदला मिजाज, दिल्ली जा रहे 7 विमान जयपुर हुये डायवर्ट

दिल्ली एयरपोर्ट पर खराब मौसम के चलते गुरूवार दोपहर में विमानों का संचालन गड़बड़ा गया. दिल्ली जा रहे विमानों को जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया. इस दौरान कुल 7 विमान जब दिल्ली में लैंड नहीं हो सके तो ये डायवर्ट होकर जयपुर पहुंचे.

Advertisement
7 फ्लाइट जयपुर डायवर्ट.
Stop
Damodar Prasad|Updated: Jul 20, 2022, 10:39 PM IST

Jaipur:  दिल्ली एयरपोर्ट पर खराब मौसम के चलते गुरूवार दोपहर में विमानों का संचालन गड़बड़ा गया. दिल्ली जा रहे विमानों को जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया. इस दौरान कुल 7 विमान जब दिल्ली में लैंड नहीं हो सके तो ये डायवर्ट होकर जयपुर पहुंचे. इनमें सबसे ज्यादा 4 फ्लाइट गो फर्स्ट एयरलाइन की डायवर्ट होकर जयपुर पहुंचीं. दिल्ली एयरपोर्ट पर दोपहर करीब 1 बजे से मौसम खराब हुआ और दोपहर 3 बजे तक विमानों का संचालन प्रभावित हुआ. इस दौरान गो फर्स्ट की 4, इंडिगो, स्पाइसजेट और विस्तारा की एक-एक फ्लाइट डायवर्ट होकर जयपुर पहुंची.

 करीब डेढ़ से ढाई घंटे इंतजार करने के बाद सभी फ्लाइट दिल्ली के लिए रवाना हुईं. वहीं, गो फर्स्ट की एक फ्लाइट में आज हादसा टल गया. गो फर्स्ट की फ्लाइट संख्या G8-151 दिल्ली से दोपहर 12:40 बजे गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी. फ्लाइट को दोपहर 2:55 बजे गुवाहाटी पहुंचना था. लेकिन उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही पायलटों को विमान की विंड शील्ड क्रैक होने का पता चला. 

इसके बाद विमान को वापस दिल्ली उतारने के प्रयास किए गए. हालांकि दिल्ली में खराब मौसम के चलते विमान लैंड नहीं हो सका. यह विमान दोपहर करीब 3 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षित तरीके से लैंड हुआ. विमान में 169 यात्री सवार थे, जिन्हें बाद में मुम्बई से आए एयरलाइन के दूसरे विमान से गुवाहाटी के लिए भेजा गया.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- नूपुर शर्मा के समर्थन में स्टेटस लगाने पर जीजा-साले को मिली सिर कलम करने की धमकी

ये 7 फ्लाइट जयपुर डायवर्ट

  1. गो फर्स्ट की लेह से दिल्ली फ्लाइट G8-6002 हुई जयपुर डायवर्ट
  2. गो फर्स्ट की पुणे से दिल्ली फ्लाइट G8-367
  3. गो फर्स्ट की मुम्बई से दिल्ली फ्लाइट G8-321
  4. स्पाइसजेट की श्रीनगर से दिल्ली फ्लाइट SG-8374
  5. इंडिगो की लेह से दिल्ली फ्लाइट 6E-423
  6. गो फर्स्ट की दिल्ली से गुवाहाटी फ्लाइट G8-151 और
  7. विस्तारा की मुंबई से दिल्ली फ्लाइट UK-952 हुई डायवर्ट
Read More
{}{}