trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11603273
Home >>जयपुर

जयपुर के इस गांव में भीषण संकट, मार्च शुरु होते ही हाहाकार, हालात बिगड़े तो कैसे होंगे मई और जून

जयपुर के चौमूं उपखंड क्षेत्र के तिगरिया गांव में  पिछले चार-पांच दिन से इस पेयजल सप्लाई को पंचायत प्रशासन द्वारा बंद कर दिया गया. ग्रामीणों ने गुरुवार को कार्यालय के बाहर पंचायत प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया.

Advertisement
जयपुर के इस गांव में भीषण संकट, मार्च शुरु होते ही हाहाकार, हालात बिगड़े तो कैसे होंगे मई और जून
Stop
Pradeep Soni|Updated: Mar 10, 2023, 10:51 AM IST

चौमूं , जयपुर : राजधानी जयपुर के चौमूं उपखंड क्षेत्र के तिगरिया गांव में भीषण गर्मी शुरू होने से पहले ही पेयजल किल्लत को लेकर ग्रामीणों का गुरुवार को गुस्सा फूट पड़ा. सैकड़ों आक्रोशित महिलाएं और पुरुष एकत्रित होकर तिगरिया पंचायत कार्यालय पहुंचे. जहां पर कार्यालय के बाहर पंचायत प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया और धरने पर बैठ गए. आक्रोशित महिलाओं ने पंचायत कार्यालय के बाहर सड़क के बीचो-बीच खाली मटके रखकर विरोध प्रदर्शन जताया. और सड़क पर जाम लगा दिया.

वहीं ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि भीषण गर्मी शुरू होने से पहले ही पेयजल किल्लत के लिए परेशान होना पड़ रहा है. जब अप्रैल-मई जून के महीने में जब भीषण गर्मी पड़ती हैं. तब इस समस्या का कैसे समाधान होगा. स्थानीय पंचायत प्रशासन को कई बार पेयजल समस्या को लेकर अवगत करवाया हैं, लेकिन अभी तक कोई समस्या का समाधान नहीं हो पाया है. 

वार्ड पंच रशीद खान का बयान:
तिगरिया पंचायत के वार्ड नंबर 16 वार्ड पंच रशीद खान ने बताया कि विधायक खोज द्वारा पाइपलाइन डलवाई गई थी. जिससे वार्ड सहित पास की एक कुमावतों की ढाणी में भी पेयजल सप्लाई हो रही थी. लेकिन अभी हाल ही में पिछले चार-पांच दिन से इस पेयजल सप्लाई को पंचायत प्रशासन द्वारा बंद कर दिया गया. जिससे वार्डवासियों के लिए पेयजल संकट की परेशानी हो गई.
कई मामले की सूचना मिलने पर कांग्रेस के युवा नेता मनीष यादव के मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठे हुए हैं.

Read More
{}{}