trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11488942
Home >>जयपुर

राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सहित कार्यकारिणी के आठ पदों के लिए हुआ मतदान

मतपेटियों को सील्ड कर बार एसोसिएशन ऑफिस में पुलिसकर्मियों के पहरे में रखवा दिया है. मतपेटियों को शनिवार को खोला जाएगा और मतगणना सुबह 11 बजे से शुरू होगी. 

Advertisement
राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सहित कार्यकारिणी के आठ पदों के लिए हुआ मतदान
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 17, 2022, 12:01 AM IST

Jaipur: राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों सहित कार्यकारिणी के आठ पदों के लिए शुक्रवार को वकीलों ने मतदान किया.  चुनाव अधिकारी दिनेश चन्द्र वशिष्ठ ने बताया कि सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक हुए चुनाव में 5259 मतदाताओं में से 4494 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया.

मतपेटियों को सील्ड कर बार एसोसिएशन ऑफिस में पुलिसकर्मियों के पहरे में रखवा दिया है. मतपेटियों को शनिवार को खोला जाएगा और मतगणना सुबह 11 बजे से शुरू होगी. चुनाव अधिकारी गोरधन सिंह फौजदार व परेश चौधरी ने बताया कि चुनाव शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए दो सौ जनों की टीम बनाई थी और सौ पुलिसकर्मियों का भी सहयोग लिया था.

चुनाव के दौरान हाईकोर्ट परिसर में प्रत्याशियों के समर्थक एंट्री गेट से लेकर वोटिंग स्थल तक अपने-अपने प्रत्याशियों के समर्थन में वोट मांगते रहे और मतदाताओं की मान-मनुहार करते रहे. दोपहर करीब ढाई बजे तक 1600 वोट डाले गए और इसके बाद मतदाताओं की संख्या में बढ़ोतरी हुई. शाम चार बजे बाद तो मत डालने के लिए मतदाताओं की लंबी लाइनें लग गई. वहीं मतदान स्थल पर भी शाम को मतदाताओं की भीड़ जमा हो गई और उन्हें मतदान के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा.

चुनाव में अध्यक्ष और महासचिव पद के लिए सात-सात प्रत्याशी, उपाध्यक्ष के दो पदों के लिए आठ, महासचिव के पद पर सात व संयुक्त सचिव के पद पर पांच प्रत्याशी मैदान में हैं. इसी तरह कोषाध्यक्ष के पद पर तीन और सांस्कृतिक सचिव व पुस्तकालय सचिव के पद पर चार-चार प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा कार्यकारिणी सदस्य के आठ पदों के लिए 29 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है.

Reporter- Mahesh Pareek

यह भी पढ़ें - हिमाचल से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने आए डेलिगेशन की बस के साथ हादसा, दो की मौत

यह भी पढ़ें - Jaipur: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन चुनाव को लेकर मतदाताओं के बाड़ेबंदी की चर्चाएं तेज

Read More
{}{}