trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12208775
Home >>जयपुर

Virat Kohli Statue in Jaipur Wax Museum : वर्ल्ड हेरिटेज डे पर जयपुर में लगेगा विराट कोहली का वैक्स स्टैच्यू, फर्स्ट लुक आउट

Virat Kohli Statue : क्रिकेट के किंग विराट कोहली का वैक्स स्टैच्यू वर्ल्ड हेरिटेज डे 18 अप्रैल के दिन नाहरगढ़ फोर्ट स्थित जयपुर वैक्स म्यूजियम में स्थापित होंगे. सचिन तेंदुलकर और धोनी के बाद मोम के बने हुए विराट कोहली की आदमकद मूर्ति को जयपुर वैक्स म्यूजियम में स्थापित किया जाएगा.  

Advertisement
Virat Kohli Statue in Jaipur Wax Museum : वर्ल्ड हेरिटेज डे पर जयपुर में लगेगा विराट कोहली का वैक्स स्टैच्यू, फर्स्ट लुक आउट
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Apr 17, 2024, 07:55 PM IST

 

Virat Kohli Statue in Jaipur Wax Museum : मोम के विराट कोहली वर्ल्ड हेरिटेज डे 18 अप्रैल के दिन नाहरगढ़ फोर्ट स्थित जयपुर वैक्स म्यूजियम में स्थापित होंगे. सचिन तेंदुलकर और धोनी के बाद मोम के बने हुए विराट कोहली की आदमकद मूर्ति को जयपुर वैक्स म्यूजियम में स्थापित किया जाएगा.

क्रिकेट के किंग विराट कोहली बच्चों और युवाओं के लिए एक स्पोर्ट्स आइकन भी बन चुके हैं. आईपीएल के मैच के पहले जल्द ही दिखाया जाएगा. जयपुर वैक्स म्यूजियम के फाउंडर डायरेक्टर अनूप श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले एक साल से पर्यटकों के द्वारा विराट कोहली के स्टेचू को बनाने की डिमांड आ रही थी, खासकर के छोटे बच्चे और युवा वर्ग जो विराट के दीवाने हैं. उनका एक स्ट्रॉन्ग ओपिनियन था कि किंग कोहली का स्टेचू म्यूजियम में जरूर होना चाहिए.

अब विराट कोहली बच्चों और युवाओं के लिए एक स्पोर्ट्स आइकन भी बन चुके हैं. अब इससे अच्छा अवसर क्या होगा जब कोहली विश्व क्रिकेट में उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं, तो निर्णय लिया गया कि सचिन तेंदुलकर और धोनी के बाद मोम के बने हुए विराट कोहली की आदमकद मूर्ति को जयपुर वैक्स म्यूजियम में स्थापित किया जाए.

वैक्स के बने विराट के पुतले का वजन 35 किलोग्राम है जबकि हाइट 5 फिट 9 इंच है. अनूप ने बताया कि म्यूजियम में सेलिब्रिटी से भी ज्यादा उन महान विभूतियों को स्थान दिया जाए जिनसे हमारी आने वाली पीढ़ी को प्रेरणा मिले. म्यूजियम में अब तक कुल 44 वैक्स के पुतले स्थापित हैं. जयपुर वैक्स म्यूज़ियम पहला ऐसा संग्रहालय है जो लगभग 300 वर्ष पुराने किले नाहरगढ किले में बना हुआ है. जल्द ही रॉयल दरबार में दो ऐतिहासिक विभूतियां और भी स्थापित होने वाली है.

 

Read More
{}{}