trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11239787
Home >>जयपुर

कोटपूतली: ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, विद्यालय में अव्यवस्थाओं को लेकर जताया विरोध

विद्यालय के शिक्षकों का कहना है कि शिक्षकों की कमी के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई हैं, छात्रों के अनुपस्थित रहने के कारण भी परीक्षा परिणाम प्रभावित हुआ है.

Advertisement
ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 01, 2022, 01:40 PM IST

Jaipur: जयपुर के कोटपूतली क्षेत्र में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रामपुरा में ग्रामीणों का विद्यालय प्रशासन के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा. ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधियों ने विद्यालय के मुख्य द्वार पर एकत्रित होकर विद्यालय प्रशासन के ओर से छात्रों के अध्यापन कार्य में बढ़ती जा रही लापरवाही के खिलाफ कड़ा विरोध जताया. ग्रामीणों द्वारा विद्यालय में कक्षा 10 के 50% रिजल्ट रहने पर विरोध जताते हुए, अपने बच्चों के भविष्य के लिए चिंता व्यक्त करते हुए, प्रशासन से कड़ी कार्रवाई की मांग की हैं. ग्रामीणों के विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पावटा तहसीलदार मुकेश अग्रवाल, जिला पार्षद भोमाराम गुर्जर, पंडितपुरा सरपंच मनोज कुमार, ACBO सुरेश कसाना ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से समझाइश की. 

ग्रामीणों ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के नाम तहसीलदार पावटा को ज्ञापन दिया गया.  ज्ञापन में बताया गया कि विद्यालय में सही अध्यापन कार्य नहीं होने के कारण बच्चों के भविष्य पर बुरा असर पड़ रहा हैं. कक्षा 10 का परिणाम अपेक्षाकृत नहीं रहा. ग्रामीणों ने विद्यालय स्टाफ को बदलने की मांग की हैं.  विद्यालय के शिक्षकों का कहना है कि शिक्षकों की कमी के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई हैं, छात्रों के अनुपस्थित रहने के कारण भी परीक्षा परिणाम प्रभावित हुआ है. मौके पर पहुंचे तहसीलदार मुकेश अग्रवाल ने बताया कि ग्रामीणों को समझा कर धरना प्रदर्शन समाप्त करवाया गया और ग्रामीणों के द्वारा दिए गए ज्ञापन पर नियमानुसार विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

Reporter- Amit Yadav

 

यह भी पढे़ं- उदयपुर हत्याकांड पर हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान, राजस्थान के लिए शुभ संकेत नहीं है

उदयपुर की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Read More
{}{}