trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11609421
Home >>जयपुर

करणी सेना के प्रमुख कालवी के निधन पर अशोक गहलोत-वसुंधरा राजे-सचिन पायलट-गजेंद्र सिंह ने यूं किया याद

Lokendra Singh Kalvi : श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी का देर रात जयपुर में निधन हो गया. जिसके बाद राजपूत समाज में शोक की लहर है. प्रदेश के दिग्गज नेताओं ने कालवी के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

Advertisement
करणी सेना के प्रमुख कालवी के निधन पर अशोक गहलोत-वसुंधरा राजे-सचिन पायलट-गजेंद्र सिंह ने यूं किया याद
Stop
Anish Shekhar|Updated: Mar 14, 2023, 02:29 PM IST

Lokendra Singh Kalvi : श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी का देर रात जयपुर में निधन हो गया. जिसके बाद राजपूत समाज में शोक की लहर है. नागौर जिले के कालवी ग्राम के रहने वाले लोकेंद्र सिंह कालवी के पिता कल्याण सिंह कालवी राजस्थान और केंद्र सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं, सती आंदोलन में सक्रिय रहे कालवी मानते थे कि वो राजनेता बाद में हैं, राजपूत पहले, कमोबेश उसी अंदाज में लोकेन्द्र सिंह कालवी भी सक्रिय रहे. प्रदेश के दिग्गज नेताओं ने कालवी के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि करणी सेना के संस्थापक श्री लोकेन्द्र सिंह कालवी के निधन पर अपनीं संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति एवं परिजनों को संबल दें।

 

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक आदरणीय श्री लोकेंद्र सिंह कालवी जी के परलोकगमन का समाचार अत्यंत दुखद है. वे अपनी समाजसेवा एवं सेवाभावी कार्यों के लिए सदैव याद किए जाएंगे. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति तथा परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें.

 

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है. मेरी गहरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं परिजनों को संबल प्रदान करें.

 

गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक श्री लोकेन्द्र सिंह जी कालवी के देवलोकगमन का समाचार दुखद है. लोकेन्द्र सिंह जी समाजसेवा से जुड़े अपने पुनीत कार्यों के लिए सदा याद किए जायेंगे. ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं.

 

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक एवं वरिष्ठ समाजसेवी आदरणीय श्री लोकेन्द्र सिंह कालवी  जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है. ईश्वर पुण्यात्मा को श्रीचरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को इस वज्रपात को सहन करने की शक्ति प्रदान करें.  

 

राज्यसभा संसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक एवं वरिष्ठ समाजसेवी श्री लोकेन्द्र सिंह कालवी जी के निधन के समाचार से मन व्यथित है। अप्रतिम संघर्ष के प्रतीक कालवी साहब की कीर्तिकाया सदैव अमर है। परमप्रभु भगवान् श्रीराम से उन्हें मोक्ष प्रदान करने हेतु प्रार्थना करता हूँ। हरि: ॐ

 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि श्री राजपूत करणी सेना के प्रेरक और समाज में अपने कार्यों से अलग मुकाम बनाने वाले श्री लोकेंद्र सिंह कालवी जी का निधन अत्यंत दुखद है।ईश्वर से उनके मोक्ष की प्रार्थना करते हुए परिजन और उनके संगठन से जुड़े लोगों के लिए संवेदना व्यक्त करता हूं,ईश्वर उन्हें यह दुख सहन करने का साहस दे।

 

श्री क्षत्रिय युवक संघ ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि कर्मठ एवं जुझारु सामाजिक नेता लोकेन्द्र सिंह जी कालवी के देहावसान के समाचार अत्यंत दुःखद है। परमेश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान देवें एवं परिजनों को इस आघात को सहने का संबल प्रदान करें।

 

ये भी पढ़ें..

जब चाचा नाथूराम मिर्धा के खिलाफ चुनाव लड़े थे भतीज रामनिवास मिर्धा, नागौर का सियासी किस्सा

पिछले साल 11 तो इस बार 12 लाख से अधिक छात्रों ने किया जेईई मेन में आवेदन, 12 अप्रैल तक 10 शिफ्टों में होंगे एक्जाम

Read More
{}{}