trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12322559
Home >>जयपुर

Vastu Tips: रातों-रात अमीर बना देंगे वास्तु के ये उपाय, बिजनेस वालों से ज्यादा बरसेगा धन

Vastu Tips:जीवन की उन्नति और तरक्की के लिए वास्तु नियमों का पालन करना आवश्यक होता है. वास्तु नियमों का पालन नहीं करने से लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.

Advertisement
Vastu Tips
Stop
Anuj Singh|Updated: Jul 05, 2024, 12:10 PM IST

Vastu Tips:जीवन की उन्नति और तरक्की के लिए वास्तु नियमों का पालन करना आवश्यक होता है. वास्तु नियमों का पालन नहीं करने से लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है,लेकिन अगर आप कुछ नियमों का पालन करते हैं,तो आपके जीवन में सुधार आ सकता है.

आज हम आपको कुछ ऐसे नियमों के बारे में बताएंगे,जिसका उपयोग करके आप बेहतर जीवन और आर्थिक स्थित को सुधार सकते हैं...

बास्तु के अनुसार आपको हर रोज सुबह के समय घर की खिड़कियों और दरवाज़ों को खोल देना चाहिए.सुर्य की किरणों से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है.

आप आपने घर के पूजा स्थल पर शंख को रखें,जिसके कारण आपकी   धन प्राप्ति की इच्छा जल्द से जल्द पूरी होगी .  

आप आपने घर के प्रवेश द्वार का अच्छे से ख्याल रखना चाहिए,जिससे आपको धन प्रप्ती में साहयता मिलेगी. साफ़-सफाई और घर की सुरक्षा संतुलित ऊर्जा के लिए महत्वपूर्ण है.

आगर आपके घर में नल का पानी बेवजह बहता है,तो उसे जल्द से जल्द ठिक करा लें.पानी को घन का सोत्र माना जाता है.वास्तु  के अनुसार नल से पानी चुना अशुभा माना जाता है.

आपको अपने घर में अलमारी को दक्षिण की दीवार से सटाकर रखना चाहिए,जिसे अलमारी का दरवाज़ा उत्तर की तरफ खुले.ये भी कारण वास्तु में शुभा माना जाता है.

घर के मुख्य द्वार पर तुलसी के पौधे को रखना चाहिए. ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.इसके साथ ही घर में तुलसी का पौधा रखना अच्छा होता है.

अपने घर में किसी प्रकार का मुरझाए,कांटेदार और दूध निकलने वाले पौधे को ना रखें और अगर है तो उसे तुरंत हटाए.

घर को हमेश व्यवस्थित रखें क्योंकि अव्यवस्थित घर में कई प्रकार की  समस्याएं उत्पन्न होती हैं,ये सारी चिजें  तनाव और आर्थिक अस्थिरता का भी कारण बन जाता है.

डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है.

Read More
{}{}