trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11580393
Home >>जयपुर

Vastu Tips : क्या आपने भी घर पर लगा रखी है, नकली घास, जानें क्या कहता है वास्तुशास्त्र

आर्टिफिशियल ग्रास को घर में उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पश्चिम दिशा में कभी भी नहीं लगाना चाहिए.  वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर इन्हें उत्तर-पूर्व दिशा में लगाया जाता है तो फिर इससे व्यक्ति के विकास के रास्ते बंद हो जाते हैं.

Advertisement
Vastu Tips : क्या आपने भी घर पर लगा रखी है, नकली घास, जानें क्या कहता है वास्तुशास्त्र
Stop
Pragati Awasthi|Updated: Feb 21, 2023, 12:25 PM IST

Vastu For Home : हर कोई अपने आशियाने को खूबसूरत बनाने की पूरी कोशिश करता है. कुछ प्राकृतिक तो कुछ आर्टिफिशियल सामान का प्रयोग कर घर को खूबसूरत बनाते हैं. लेकिन घर पर लायी गयी और रखी गयी हर चीज वास्तु के हिसाब से महत्वपूर्ण है. तो क्या आपने भी घर पर नकली घास यानि की आर्टिफिशियल ग्रास या प्लांट लगा रखें है ? तो इन बातों का हमेशा ध्यान रखें.

आर्टिफिशियल ग्रास को घर में उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पश्चिम दिशा में कभी भी नहीं लगाना चाहिए.  वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर इन्हें उत्तर-पूर्व दिशा में लगाया जाता है तो फिर इससे व्यक्ति के विकास के रास्ते बंद हो जाते हैं. और कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं अगर दक्षिण-पश्चिम में इसे लगाया जाए तो फिर घर के मुखिया के काम या कारोबार पर नेगेटिव इम्पेक्ट होता है.

अगर आपको आर्टिफिशियल ग्रास पसंद है तो इसे घर में सिर्फ दक्षिण-पूर्व दिशा में या फिर उत्तर-पश्चिम अर्थात् वायु कोण में रखें. ऐसा करने पर घर में सकारात्मकता आती है और घर के मुखिया पर भी सकारात्मक असर दिखता है.

इसके अलावा दक्षिण में किसी ऊंची दीवार या फिर सीढ़ियों के पास आप आर्टिफिशियल ग्रास को लगा सकते हैं. वास्तु के हिसाब से ये स्थान अनुकूल रहेंगे. इन जगहों पर आप आर्टिफिशियल प्लाटं भी लगा सकते हैं.

आर्टिफिशियल ग्रास लगाने के बाद इसकी सफाई का खास ध्यान रखें. क्योंकि गदंगी होने पर नकारात्मकता आती है. जिसका परिवार के हर सदस्य पर असर होता है. यहीं नहीं अगर आप आर्टिफिशियल ग्रास का इस्तेमाल कर छत से जुड़े वास्तु नियमों का पालन कर गार्डन बनाना चाहते हैं तो कोशिश करें कि रियर ग्रास उगाएं. आपके किचन, बाथरुम और पूजा घर में कभी भी आर्टिफिशियल ग्रास  को नहीं लगाएं ये वास्तु के हिसाब से गलत होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर ही आधारित है. जिसकी ZeeMedia पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}