trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11512149
Home >>जयपुर

Vastu Tips 2023 : नए साल पर घर में लाएं ये 7 चीजें, सालभर दूर रहेगी तंगहाली छाएगी खुशहाली

Vastu Tips 2023 : नया साल 2023 में घर में सुख समृद्धि, खुशियों और रुपए पैसे भरे रहें तो वास्तुशास्त्र के अनुसार ही इस बार इन 7 चीजों को घर में ले आएं.

Advertisement
Vastu Tips 2023 : नए साल पर घर में लाएं ये 7 चीजें, सालभर दूर रहेगी तंगहाली छाएगी खुशहाली
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 03, 2023, 06:18 AM IST

Vastu Tips : इस साल घर में सुख समृद्धि और खुशहाली का वातावरण घर पर बना रहे और कष्टों से निजात मिले. इसके लिए आपको घर पर इन 7 चीजों को रखना जरुरी है. 

तुलसी का पौधा
वास्तु शास्त्र के मुताबिक तुलसी का पौधा घर में होना बहुत ही शुभ है. नए साल के मौके पर आप भी घर पर इनडोर प्लांट के तौर पर इसे जरूर लगाएं. तुलसी के पौधे को लगाने से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है.

मोर पंख
भगवान श्री कृष्ण को मोर पंख बेहद प्रिय बताया गया है. जिस घर में भी मां लक्ष्मी का वास होता है. अगर आप भी नए साल की शुरुआत खुशियों से करना चाहते हैं, तो घर में मोर पंख लाकर जरूर रखें. लेकिन याद रखें कि 1 से 3 ही मोर पंख होने चाहिए.  हिंदू शास्त्र में ऐसी शादी अच्छी और ऐसी बुरी जानें आपकी शादी कैसी है ?
 

मोती शंख
नए साल की शुरुआत सुख समृद्धि के साथ हो और साल भर धन की कमी ना हो तो मोती शंख की खरीदारी जरूर ही करें. मोती शंख को पूजा करने के बाद पैसा रखने वाली जगह या फिर अपनी तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से तरक्की के नए रास्ते खुलते जाते है और पैसों की कभी भी नहीं होती.  

धातु का हाथी
नए साल में वास्तु शास्त्र के हिसाब से धातु से बनी हाथी की मूर्ति रखना बहुत ही ज्यादा शुभ है. इसे घर में रखने से पॉजिटिव एनर्जी रिलीज होती है और बुरी शक्तियों का नाश होने लग जाता है. ऐसे में इस बार आप चाहें तो ठोस चांदी के धातु से बनी हाथी की प्रतिमा खरीद कर अपने घर पर रख लें. इससे सुख समृद्धि बनी रहेगी. 

धातु का कछुआ
धातु के हाथी की तरह कछुआ खरीदना भी बहुत शुभ है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक कछुए को सुख और समृद्धि का प्रतीक बताया गया है. नए साल की शुरुआत होने पर आप कांसा, चांदी या पीतल से बने कछुए की खरीदारी कर उसे घर पर जरूर रखिए. Garuda Purana : कहीं अनजानें में बुरी आत्माओं को आकर्षित तो नहीं कर रहे आप ?
 

लघु नारियल
नारियल को लपेटकर अपने घर की तिजोरी में रखें. इसे रखने से घर में धन और समृद्धि बरकरार रहती है. घर पर लघु नारियल रखना बहुत ही शुभ है.

लाफिंग बुद्धा
लाफिंग बुद्धा खुद का खरीदा हुआ उतना शुभ नहीं माना जाता जितना की मिला हुआ होता है. लाफिंग बुद्धा को हमेशा घर के उत्तर पूर्व दिशा की ओर रखना चाहिए. इससे घर में कभी रुपए पैसों की कमी नहीं आती.

Rashifal 2023 : सूर्य देव 2023 में इन राशियों पर बरसाएंगे कृपा, क्या आप हैं शामिल
 

 

Read More
{}{}