trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11946620
Home >>जयपुर

Kishanpol: बीजेपी प्रत्याशी का वैश्य समाज ने किया विरोध,बहिष्कार की दी चेतावनी

Kishanpol news: जयपुर के किशनपोल  विधानसभा सीट से भाजपा ने चंद्रमोहर बटवाडा को प्रत्याशी घोषित किया है.वहीं,अब लोग चंद्रमोहन बटवाडा का विरोध कर ज्योति खंडेलवाल को प्रत्याशी की मांग कर रहे हैं.

Advertisement
Rajasthan politics
Stop
Ashish Chauhan|Updated: Nov 06, 2023, 08:46 AM IST

Kishanpol news: जयपुर के किशनपोल  विधानसभा सीट से भाजपा ने चंद्रमोहर बटवाडा को प्रत्याशी घोषित किया है.वहीं,अब लोग चंद्रमोहन बटवाडा का विरोध कर ज्योति खंडेलवाल को प्रत्याशी की मांग कर रहे हैं.लोगों का कहना है कि यदि प्रत्याशी नहीं बदला गया तो वे जयपुर की सभी सीटों पर पार्टी का बहिष्कार करेंगे.

ज्योति खंडेलवाल को प्रत्याशी मांग 
बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए पांचवी सूची जारी कर दी है.इस सूची में जयपुर के किशनपोल  विधानसभा सीट से चंद्रमोहर बटवाडा  को टिकट दिया गया है.चंद्रमोहन बटवाडा को टिकट देने से वैश्य समाज के लोगों ने विरोध शुरु कर दिया और ज्योति खंडेलवाल को प्रत्याशी की मांग की.

इसे भी पढ़ें: मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर इस समाज ने की मतदान बहिष्कार की घोषणा

पायलट की समर्थक रह चुकी है खंडेलवाल
ज्योति खंडेलवाल कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रही हैं और सचिन पायलट की समर्थक भी. शनिवार को कांग्रेस की प्रत्याशी रही ज्योति खंडेलवाल बीजेपी में  शामिल हो गईं.जिसके बाद यह तय माना जा रहा था की  किशनपोल से वह बीजेपी प्रत्याशी  के रुप में नजर आयेंगी.लेकिन किशनपोल  विधानसभा सीट से भाजपा ने चंद्रमोहर बटवाडा को प्रत्याशी घोषित कर दिया.

सीटों पर पार्टी का बहिष्कार 
जिसके बाद से वैश्य समाज में आक्रोश है,वैश्य समाज बटवाडा के खिलाफ खडे होकर लामबंद हो गए है.समाज के लोगों ने बीजेपी को चेतावनी दी है कि यदि टिकट नहीं बदला तो जयपुर की सभी सीटों पर पार्टी का बहिष्कार करेंगे.
नाराज वैश्य समाज  ने कहा अगर टिकट नहीं बदला तो  किशनपोल नया चेहरा उतार सकता है.जो बीजेपी के खिलाफ निर्दलीय लडे़गा.

इसे भी पढ़ें: एनफोर्समेंट एजेंसियों का बड़ा एक्शन, करोड़ो के अवैध सामग्री जब्त

Read More
{}{}