trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12075001
Home >>जयपुर

राजीव गांधी युवा मित्र को लेकर सदन में हंगामा, कांग्रेस ने किया वॉकआउट

Rajasthan News: राजीव गांधी युवा मित्रों को हटाने के मामले में आज विपक्ष ने सदन में जमकर हंगामा किया. विधायकों ने युवा मित्रों को हटाकर युवाओं को बेरोजगार करने का काम किया है . इस मामले में सरकार की ओर से जवाब नहीं देने पर कांग्रेस ने वॉक आउट किया.

Advertisement
कांग्रेस ने किया वॉकआउट
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Jan 23, 2024, 07:14 PM IST

Rajasthan News: राजीव गांधी युवा मित्रों को हटाने के मामले में आज विपक्ष ने सदन में जमकर हंगामा किया. विधायकों ने युवा मित्रों को हटाकर युवाओं को बेरोजगार करने का काम किया है . विधायक रोहित बोहरा ने आरोप लगाया की योजना में राजीव गांधी का नाम जुड़ा होने से उन्हें मिर्ची लगी है. इस मामले में सरकार की ओर से जवाब नहीं देने पर कांग्रेस ने वॉक आउट किया.

कांग्रेस ने वॉक आउट किया
विधानसभा में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस विधायक रोहित बोहरा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि हर साल 2 करोड़ रोजगार देंगे. 10 सालों में 20 करोड़ रोजगार मिल जाने चाहिए थे, जो नहीं मिले. उलटा जिन 5 हज़ार लोगों को कांग्रेस ने रोजगार दिया था.  उन्हें हटा दिया. रोहित बोरा ने कहा कि बीजेपी सरकार कांग्रेस के नेताओं के नाम से चल रही योजनाओं को बंद करने का काम कर रही है. राजीव गांधी युवा मित्र को भी इसलिए बंद किया गया कि राजीव गांधी का नाम चल रहा था.

 राज्य सरकार योजनाओं का नाम भले ही बदल दे लेकिन योजनाओं को बंद नहीं करें . प्रधानमंत्री का नाम लेने पर मंत्री जोगाराम पटेल और रोहित बोहरा के बीच तीखी बहस हो गई. रोहित बोहरा ने कहा कि आप मंत्री होंगे। लेकिन आपको बीच में बोलने का अधिकार नहीं हैं. इस पर सदन में जमकर हंगामा हुआ.

जवाब नहीं मिलने पर कांग्रेस ने किया वॉक आउट
राजीव गांधी युवा मित्रों के मामले में स्थगन प्रस्ताव पर बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा ने कहा कि एक साधारण परिवार का व्यक्ति जब मुख्यमंत्री बना तो हमें लगा कि यह व्यक्तियों के साथ न्याय करेगा. लेकिन उन्होंने पहला आदेश 5 हज़ार लोगो को बेरोजगार करने का निकाला. ये राजीव गांधी युवा मित्र केवल राज्य सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार ही नहीं कर रहे थे. ये लोग केन्द्र सरकार की योजनाओं का भी प्रचार प्रसार कर रहे थे.

वहीं बीएपी विधायक राजकुमार रोत ने कहा कि कई मंत्रियों ने कहा कि ये लोग कांग्रेस कार्यकर्ता थे, इसलिए इन्हें हटा दिया. लेकिन जब मैं वहां गया तो वहां मुझे एक युवा मित्र मिला. उसने कहा कि मैं आरएसएस द्वितीय वर्ग प्रशिक्षित हूं. अगर कांग्रेस ने केवल अपने कार्यकर्ताओं को ही लगाना था तो मेरा चयन कभी नहीं होता. हमारी सरकार से मांग है कि इस पूर्वाग्रह से बाहर आकर इन युवा मित्रों को पुन सेवा में लिया जाए .

इस मामले में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जुली ने सरकार से जवाब दिलाने की मांग की. जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने खारिज़ कर दिया .काराम जुली ने कहा कि यह महत्वपूर्ण विषय हैं. इस पर सरकार को जवाब देना चाहिए. लेकिन जवाब नहीं मिलने पर कांग्रेस ने सदन से वॉक आउट कर दिया.

यह भी पढ़ें:सवाई माधोपुर में मनाई नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती, निकाली पथ संचलन रैली

Read More
{}{}