trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12057012
Home >>जयपुर

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया जयपुर दौरा, कार्यकर्ताओं ने गर्म जोशी से किया स्वागत

Jaipur news: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज जयपुर जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान वैष्णव भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय पहुंचे.प्रदेश में रेल के विकास के लिए एक मेकैनिज्म बना कर काम किया जाएगा.

Advertisement
 Ashwini Vaishnav
Stop
Anoop Sharma |Updated: Jan 12, 2024, 08:05 PM IST

Jaipur news: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज जयपुर जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान वैष्णव भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय पहुंचे.  पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने वैष्णव का गर्म जोशी से स्वागत करा. मीडिया से रूबरू होते हुए अश्वनी वैष्णव ने कहा प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बन गई है अब राजस्थान का तेजी से विकास होगा. 

रेलवे स्टेशन का किया  दौरा 
वैष्णव ने बताया कल प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उनसे मुलाकात करी थी और जयपुर के रेलवे स्टेशनों के विकास की चर्चा हुई इसी को मध्य नजर रखते हुए आज जयपुर और सांगानेर रेलवे स्टेशन का दौरा करा. जयपुर में रिंग रेल बनाई जाएगी, जिससे आमजन को बहुत राहत मिलेगी. प्रदेश में रेल के विकास के लिए एक मेकैनिज्म बना कर काम किया जाएगा. 2014 के पहले राजस्थान जैसे बड़े प्रदेश में रेलवे का कोई विकास नहीं हुआ . 

9500 करोड राजस्थान रेलवे को मिले 
जिससे प्रदेश में रेलवे पिछड़ गया. वहीं अब तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं. 9500 करोड रुपए राजस्थान के रेल विकास के लिए मिले हैं, जिससे प्रदेश का रेलवे और अधिक सशक्त और मजबूत होगा। यूपीएस सरकार के समय प्रतिदिन कुछ मीटर की रेल लाइन बिछती थी, आज रोजाना 15 किलोमीटर नई रेल लाइन बिछाने का कार्य प्रगति पर है. 

नए प्रोजेक्ट भी रेलवे के राज्य के लिए पारित 
सांगानेर रेलवे स्टेशन को अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना से जोड़ा गया. कई नए प्रोजेक्ट भी रेलवे के राज्य के लिए पारित हुए हैं. आने वाले समय में प्रदेश के रेलवे प्रोजेक्ट में और अधिक गति आएगी.  बेहतर सुविधाएं रेलवे प्रशासन आमजन को देने के लिए दिन-रात कार्य कर रहा है. 

यह भी पढ़ें:पिंक सिटी को जल्द मिलेगा ट्रैफिक की समस्या से छुटकारा,सरकार दे सकती है रिंग रेलवे का तौहफा

Read More
{}{}