trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11299286
Home >>जयपुर

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा रैली, राजकीय स्कूल के बच्चे भी हुए शामिल

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर-घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया.  आमेर कुंडा स्थित सीआईएसएफ आठवीं आरक्षित वाहिनी के जरिए तिरंगा रैली निकाली गई.  इस तिरंगा रैली में राजकीय महात्मा गांधी विद्यालय के छात्र छात्राएं और बटालियन के जवान और अधिकारी भी रैली में शामिल हुए.

Advertisement
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा रैली, राजकीय स्कूल के बच्चे भी हुए शामिल
Stop
Damodar Prasad|Updated: Aug 12, 2022, 12:26 PM IST

Jaipur: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर-घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया.  आमेर कुंडा स्थित सीआईएसएफ आठवीं आरक्षित वाहिनी के जरिए तिरंगा रैली निकाली गई.  इस तिरंगा रैली में राजकीय महात्मा गांधी विद्यालय के छात्र छात्राएं और बटालियन के जवान और अधिकारी भी रैली में शामिल हुए.

यह भी पढ़ेः अमरनाथ गुफा में कैसे हुआ था हादसा, वैज्ञानिकों ने समझाया पीछे का 'रहस्य'

बता दें कि इस रैली का नेतृत्व सीआईएसएफ कमांडेंट आशीष कुमार ने किया. कमांडेंट आशीष कुमार ने तिरंगा हाथ में लिए जवानों और स्कूली बच्चों के साथ करीब 5 किलोमीटर तिरंगा रैली निकाली. यह रैली सीआईएसएफ की आठवीं बटालियन से रवाना होते हुए नारदपूरा के विभिन्न गांव से गुजरते हुए कुंडा और पर्यटन स्थल सागर सरोवर तक पहुंची. 

इस तिरंगा रैली में नांगल सुसावतान सरपंच राजेश ज्योति मीणा और उनके पति राजेश मीणा सहित ग्रामीण भी शामिल हुए. तिरंगा रैली जब नारदपुरा ग्रामीण क्षेत्र से होते हुए गुजरी तो ग्रामीणों ने भी पुष्प वर्षा कर तिरंगा रैली का स्वागत किया. 

 साथ ही 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने घर पर तिरंगा लगाने का भी संकल्प लोगो ने लिया,,,,, सीआईएसएफ बटालियन द्वारा तिरंगा रैली निकालने का मुख्य उद्देश्य है कि हर घर तिरंगा 13 से 15 अगस्त तक लगाएं.

अन्य खबरें
आर्मी कैंप में घुसे आतंकी, दोनों तरफ हुई मुठभेड़ में झुंझुनूं के जवान हुए शहीद

Luni: लंपी स्किन से बचाव के लिए गोवंश को पिलाया गया आयुर्वेदिक काढ़ा

11 हजार रेलकर्मी घरों पर फहराएंगे तिरंगा, डीआरएम के नेतृत्व में अधिकारियों ने निकाली संकल्प रैली

Read More
{}{}