trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11216372
Home >>जयपुर

यूडी टैक्स वसूली का मामला: टारगेट पूरा नहीं हुआ तो बाहर का रास्ता दिखाएंगे, महापौर ने निगम के अधिकारियों को दिए निर्देश

नगर निगम ग्रेटर के बाद हैरिटेज नगर निगम के अफसरों भी यूडी टैक्स वसूलने और सर्वे का काम करने वाली स्पैरों कम्पनी से परेशान हो चुके हैं. मेयर मुनेश गुर्जर ने भी दो टूक कंपनी को कह दिया की लक्ष्य के अनुसार काम नहीं हुआ तो अनुबंध खत्म कर बाहर का रास्ता दिखा दिए जाएगा. 

Advertisement
नगर निगम जयपुर हैरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर की अध्यक्षता में बैठक.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 11, 2022, 08:51 PM IST

Heritage Municipal Corporation Jaipur: नगर निगम ग्रेटर के बाद हैरिटेज नगर निगम के अफसरों भी यूडी टैक्स वसूलने और सर्वे का काम करने वाली स्पैरों कम्पनी से परेशान हो चुके हैं. मेयर मुनेश गुर्जर ने भी दो टूक कंपनी को कह दिया की लक्ष्य के अनुसार काम नहीं हुआ तो अनुबंध खत्म कर बाहर का रास्ता दिखा दिए जाएगा. उन्होंने कहा की एक साल में हाउस होल्ड का सर्वे पूरा होना था लेकिन अभी तक नहीं हो पाया हैं. 

 नगर निगम जयपुर हैरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर की अध्यक्षता में बैठक
दरअसल आज नगर निगम जयपुर हैरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में राजस्व वसूली की समीक्षा की. गुर्जर ने स्पैरों कम्पनी को स्पष्ट निर्देश शब्दों में कहा की नगरीय विकास कर सर्वे को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करें. शर्तो के अनुसार कार्य करें नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहे. अनुशासित और प्रशिक्षित कर्मचारी लगाने के निर्देश दिए. महापौर ने निगम के राजस्व अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए कि प्रतिदिन स्पैरों के कार्य की मॉनिटरिंग करें.

ये भी पढ़ें-  निर्जला एकादशी आज, मंदिरों में उमड़ा आस्था का सैलाब, सजीं जल विहार की झांकियां

सर्वे का काम करने वाली स्पैरों कम्पनी से परेशान 
नए-पुराने सर्वे को क्रॉस चैक किया जाए और विज्ञापन शुल्क की भी नियमित रूप से वसूली की जाए. महापौर द्वारा स्पैरों को निर्धारित लक्ष्य अनुसार कार्य नहीं किए जाने पर अनुबंध निरस्त करने की चेतावनी देते हुए लीज औरवं डेयरी बूथ से सम्बन्धित प्रकरणों पर भी ध्यान देने के निर्देश दिए. महापौर मुनेश गुर्जर ने बैठक में राजस्व में वृद्धि और अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों को  प्रशस्ति पत्र दिए जाने की घोषणा की. मुनेश गुर्जर कहा कि राजस्व बढ़ोतरी के लिए नियमित रूप से राजस्व से संबंधित बैठक ली जाएंगी.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Read More
{}{}