trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11572304
Home >>जयपुर

यहां बीवी का जन्मदिन भूलने पर पति को दी जाती है 5 साल जेल की सजा

Weird Law: दुनिया में एक ऐसी जगह पत्नी का पति है, जहां पत्नी का बर्थडे भूलने पर कानून सजा देता है. इस जगह पत्नी का बर्थडे भूलना एक क्राइम है, जिसमें कानून पति को पांच साल की जेल की सजा सुनाता है.

Advertisement
यहां बीवी का जन्मदिन भूलने पर पति को दी जाती है 5 साल जेल की सजा
Stop
Sneha Aggarwal|Updated: Feb 15, 2023, 08:19 AM IST

Weird Law: आजतक हमने दुनिया के अजीबो-गरीब रीति-रिवाजों और परंपराओं के बारे में सुना है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कानून के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सुन आप हैरान रह जाएंगे. हमने अक्सर देखा है कि पति अपनी पत्नी का जन्मदिन भूल जाते हैं. ऐसे में बीवी नाराज हो जाती है. इसे लेकर पति कई बार अपनी बीवी को मनाता है और वह उसे माफ भी कर देती है, लेकिन दुनिया में एक ऐसी जगह पत्नी का पति है, जहां पत्नी का बर्थडे भूलने पर कानून सजा देता है. 

इस जगह पत्नी का बर्थडे भूलना एक क्राइम है, जिसमें कानून पति को पांच साल की जेल की सजा सुनाता है. जानिए किस देश का ये अजीबो-गरीब और सख्त कानून... 

पहली बारी में चेतावनी और दूसरी बार में जेल की कालकोठरी
यह कानून समोआ देश का कानून है और यहां इसका पालन सख्ती से किया जाता है. जानकारी के अनुसार, समोआ देश में अगर कोई पति पहली बार अपनी पत्नी का जन्म दिन भूल जाता है, तो उसे चेतावनी दी जाती है. वहीं, वह दूसरी बारी यही गलती करता है तो उसे जुर्माने या जेल की सजा दी जाती है. कानून में इस अपराध को करने पर 5 सला की सजा दी गई है. 

पुलिस की एक अलग टीम करती है इस पर कार्रवाई 
मिली जानकारी के अनुसार,  समोआ देश में इसकी पालना कराने के लिए पुलिस की एक अलग टीम काम करती है. यह टीम इसकी शिकायत मिलते ही इस पर कार्रवाई करती है और बार-बार पत्नियों को इस कानून के बारे में जागरूक करने के लिए कैंप लगाकर जागरूक भी करती है. 

इस देश में नहीं है जॉगिंग पर जाने की अनुमति
बता दें कि पूर्वी अफ्रीका में भी एक अजीब कानून की पालना की जाती है, जिसमें लोगों को जॉगिंग पर जाने की अनुमति नहीं है. यहां पर जॉगिंग पर जाने को गैरकानूनी माना जाता है. 

यह भी पढ़ेंः वैलेंटाइन डे पर रोमांस करते नजर आए अतहर-महरीन, बीच सड़क पर किया Kiss

Read More
{}{}