trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11207484
Home >>जयपुर

पानी की मांग को लेकर रविवार को जनता का जयपुर कूच, प्रशासन आया सकते में

बगरू विधानसभा क्षेत्र में चल रही पेयजल की किल्लत से परेशान आमजन की ओर से बिसलपुर से पानी उपलब्ध कराने की मांग को लेकर रविवार को जयपुर कूच किया जाएगा.

Advertisement
जनता का जयपुर कूच
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 04, 2022, 10:59 AM IST

Bagru: राजस्थान के बगरू विधानसभा क्षेत्र में चल रही पेयजल की किल्लत से परेशान आमजन की ओर से बिसलपुर से पानी उपलब्ध कराने की मांग को लेकर रविवार को जयपुर कूच किया जाएगा.

गौरतलब है कि विगत 15 वर्षों से बगरू विधानसभा के लोग पेयजल की किल्लत से जूझ रहे हैं. पानी के बिना तिल-तिल कर मरती जनता ने अपनी आवाज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तक पहुंचाने के लिए 5 जून को जयपुर कूच का ऐलान किया है. क्षेत्र में जल आंदोलन को लेकर हर वर्ग में भारी उत्साह देखा जा रहा है. हर कोई ज्यादा से ज्यादा लोगों को कूच में शामिल होने के लिए सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से अपील कर रहे हैं.

आमजन की ओर से जयपुर कूच की घोषणा के बाद सरकार और जलदाय विभाग की चीर निंद्रा टूटी है. वर्षों से जनता की मूलभूत समस्या को नजरअंदाज करते आने वाले नेता और अधिकारी अब दौड़-धूप करते हुए नजर आ रहे हैं, जहां जनप्रतिनिधि सरकार और प्रशासन से मुलाकात करने में जुटे हैं. वहीं जलदाय विभाग के अधिकारी भी वातानुकूलित कार्यालयों से बाहर निकलकर जनता के आक्रोश को शांत करने का प्रयास करते हुए नजर आ रहे हैं. शुक्रवार को जलदाय विभाग के अधिकारियों ने बगरू कस्बे का दौरा किया और लोगों से मिलकर पानी की समस्या को दूर करने के अस्थाई उपाय सुझाए. लेकिन मौके पर मौजूद लोगों की ओर से समस्या के स्थाई समाधान के बारे में पूछे जाने पर जलदाय विभाग के अधिकारी बगले झांकने लगे.

अधिकारियों के इस रवैए से ऐसा प्रतीत हुआ कि सरकार और जलदाय विभाग जनता के जयपुर कूच से सकते में आ गई है और अधिकारियों के दौरे करवा कर जनता के आक्रोश को कम करवाने के लिए कोरे आश्वासन देने के प्रयास किए जा रहे हैं. बिसलपुर से पानी देने की मांग को लेकर रविवार को होने वाले जयपुर कूच को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. 

जल आंदोलन को हर और से मिल रहे समर्थन से कूच में हजारों लोगों के शामिल होने की उम्मीद नजर आ रही है. बगरू कस्बे के सभी व्यापार मंडलों ने अपने-अपने बाजार बंद रखकर कूच में शामिल होने का आह्वान किया है. वहीं ग्रामीण क्षेत्र से सरपंच संघ, बालाजी सेवा चैरिटेबल ट्रस्ट और राम सागर बांध प्रबंधन समिति ने भी इस आंदोलन को अपना समर्थन दिया है.

Reporter: Amit Yadav

यह भी पढ़ें - बगरू के हाथ ठप्पा छपाई कला में दस्तकार लाल चंद डेरेवाला को मिली डॉक्टरेट की उपाधि

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Read More
{}{}