trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11274606
Home >>जयपुर

राजधानी का वो इलाका जहां मेहमान के आने से डरते हैं लोग

अतिथि देवो भव: की परंपरा निभाने वाले राजस्थान की राजधानी में एक ऐसा इलाका है, जहां के लोग घर पर अतिथि या मेहमान आने पर डर जाते हैं जानिए क्यों ?

Advertisement
राजधानी का वो इलाका जहां मेहमान के आने से डरते हैं लोग
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 26, 2022, 01:01 PM IST

Phulera : राजस्थान के जयपुर के फुलेरा विधानसभा के किशनगढ़ रेनवाल नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों की हठधर्मिता के चलते रेगर मोहल्ले में जबरन कचरा पात्र संग्रहण केंद्र बने हुए हैं. अधिशासी अधिकारी ने कहा कि मुझे जानकारी नहीं है. इस बारे में इस मामले को दिखा कर जांच करवाते हैं.

रेनवाल कस्बे के वार्ड 15 की अंबेडकर कॉलोनी में बस स्टैंड के पास बने कचरा संग्रहण केंद्र के चलते फैली बदबू ने लोगों को नारकीय जीवन जीने पर मजबूर कर दिया है. कॉलोनी की मेन रोड पर पालिका कर्मचारियों की तरफ से कचरा डाल दिया जाता है.

एक तरफ प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन पर लाखों करोड़ों रुपए खर्च कर लोगों में जागरूकता का संदेश दिया जा रहा है, वही, स्थानीय नगर पालिका प्रशासन आवासीय कॉलोनी के बीचों बीच कचरा संग्रहण केंद्र बनाकर लोगों को नारकीय जीवन जीने पर मजबूर कर रहा है.

बस स्टैंड से अंबेडकर कॉलोनी की ओर जाने वाले इस मुख्य रास्ते पर कचरा डाल देने से बीमारियां फैलने का अंदेशा भी बना हुआ है. वर्तमान में मलेरिया और डेंगू के बढ़ते संक्रमण के बावजूद पालिका प्रशासन इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. 

शर्म के मारे नहीं बुला पाते रिश्तेदार को भी
रेगर मोहल्ले के लोगों का कहना है कि नगर पालिका,  कचरा संग्रहण केंद्र के आसपास बसे लोगों के बारे में सोचती तक नहीं है. गदंगी और बदूब के चलते अब तो परेशान हो चुके लोग अपने परिवार और रिश्तेदारों को घर बुलाने से ही बच रहे हैं और अगर कोई मेहमान या रिश्तेदार आ भी जाए तो उन्हे शर्मिंदा होना पड़ता है. 

रिपोर्टर- अमित यादव

जयपुर से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : पुरानी रंजिश में डंडों और पत्थरों से तब तक मारा, जबतक मर ना जाएं, अब डर के साए में परिवार

ये भी पढ़ें : रेप पीड़ित बेटी को लेकर रोड पर भागती रही मां, राहगीर ने की मदद, भाई पर दुष्कर्म का आरोप

Read More
{}{}