trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12016963
Home >>जयपुर

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों को जेल भेजा, कार्ट में हथियारबंद जवान रहे तैनात

Sukhdev Singh Gogamedi Murder case: सुखदेव सिंह गोगामेडी हत्याकांड के आरोपियों को 2 जनवरी तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है. एनआईए की ओर से अदालत को कहा गया कि प्रकरण में आरोपियों से पूछताछ हो चुकी है.

Advertisement
Sukhdev Singh Gogamedi Murder: गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों को जेल भेजा, कार्ट में हथियारबंद जवान रहे तैनात
Stop
Mahesh Pareek|Updated: Dec 18, 2023, 06:04 PM IST

Sukhdev Singh Gogamedi Murder case: एनआईए मामलों की विशेष अदालत ने सुखदेव सिंह गोगामेडी हत्याकांड के आरोपियों को 2 जनवरी तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है. एनआईए ने कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपी शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी सहित आरोपी रामवीर जाट, उधम सैन, भवानी सिंह, राहुल और सुमित को अदालत में पेश किया. एनआईए की ओर से अदालत को कहा गया कि प्रकरण में आरोपियों से पूछताछ हो चुकी है. ऐसे में अब आरोपियों को जेल भेज दिया जाए. 

इस पर अदालत में आरोपियों को जेल भेज दिया, जबकि प्रकरण की एक अन्य आरोपी पूजा सैनी को अदालत पूर्व में ही न्यायिक अभिक्षा में भेज चुकी है. 

यह भी पढ़ेंः Paper Leak: परीक्षा से पहले 10 वीं का पेपर हुआ लीक! सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद परीक्षा स्थगित

मुख्य आरोपियों को लाए हथकड़ी लगाकर
एनआईए की ओर से कड़ी सुरक्षा के बीच सातों आरोपियों को दो अलग-अलग वाहनों में अदालत परिसर में लाया गया. पहले वहां में चार आरोपियों और दूसरे वाहन में दोनों मुख्य आरोपियों सहित एक अन्य आरोपी को लाया गया. इस दौरान हत्याकांड को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को सुरक्षा की दृष्टि से हथकड़ी लगाकर रखा गया. 

सुनवाई के दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस
आरोपियों को अदालत में पेश करने से पहले ही पुलिस के विशेष दस्ते ने अदालत परिसर को अपने कब्जे में ले लिया. विशेष दस्ते के हथियारबंद जवानों ने करीब पेशी से 1 घंटे पहले ही अदालत परिसर में पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया. वहीं, पेशी के दौरान अदालत कक्ष के बाहर से किसी भी व्यक्ति को दूसरी तरफ नहीं जाने दिया गया. इसके चलते दूसरी अदालतों में आए पक्षकार भी खासी परेशान में रहे।

कन्हैयालाल हत्याकांड से लिया सबक 
गौरतलब ही पूर्व में उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए दो मुख्य आरोपियों के साथ अदालत में पेशी के दौरान वकीलों ने गंभीर रूप से मारपीट की थी. इसके चलते पुलिस की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हुए थे. इससे सबक लेते हुए पुलिस और एनआईए ने सुनवाई के दौरान खासी एहतियात बरती और जगह-जगह हथियारबंद जवान और सादा वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात किए गए. 

यह भी पढ़ेंः Kota News: एक बार फिर हुई इंसानियत शर्मशार! नाले में मिला नवजात का शव

यह है मामला  
गौरतलब है की गत 5 दिसंबर को राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की उनके घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी. आरोपियों ने गोगामेड़ी पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया था. इस दौरान हथियारों के साथ आए नवीन को भी गोली मार दी गई थी. वहीं, गोगामेड़ी के सुरक्षाकर्मी को भी गोली मारी गई. इसके बाद आरोपी स्कूटी सवार को गोली मार कर उसका वाहन लेकर फरार हो गए थे. 

 

 

 

 

Read More
{}{}