trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11807576
Home >>जयपुर

जिस बेटे का कर दिया था अंतिम संस्कार, वो 7 साल बाद जिंदा लौटा, रोने लगे मां-बाप

Viral story : अंतिम संस्कार के सात साल बाद जब अचानक बेटा सामने आकर खड़ा हो गया, तो मां-बाप और गांव वाले दंग रहे गए. एक बार तो लोगों को भरोसा ही नहीं हुआ, लेकिन फिर माता-पिता ने उसे अपने गले लगा लिया. ये चकित करने वाली घटना लोगों के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है.  

Advertisement
जिस बेटे का कर दिया था अंतिम संस्कार, वो 7 साल बाद जिंदा लौटा, रोने लगे मां-बाप
Stop
Shiv Govind Mishra|Updated: Aug 02, 2023, 09:47 PM IST

Viral story : लापता होने के सात साल बाद लौटने की अनोखी घटना बिहार की है. बताया जा रहा है कि आज से सात साल पहले गुमशुदा युवक के माता-पिता ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया था. मां-बाप ये उम्मीद नहीं कर रहे थे कि उनका बेटा कभी लौटेगा. मगर जब सात साल बाद उनका खोया हुआ बेटा लौटा, तो सब दंग रह गए. युवक के घरवाले तो हैरान-परेशान थे ही, गांव वालों में इस बात पर बहुत ताज्जुब हो रहा था

जानकारी के अनुसार घटना बिहार के लखनी बीघा पंचायत के आसोपुर ग्राम की है. बृजनंदन राय और उनकी पत्नी पियरिया देवी के साथ लंबे समय से आसोपुर गांव में रहते हैं. बताया जा रहा है कि उनका बेटा बिहारी राय 2016 में घर से अचानक गायब हो गया था. बेटे के गुम होने के बाद माता-पिता ने उसकी खूब तलाश की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा. उन्होंने रिपोर्ट लिखवाई, गांव-शहर में तलाश करते भटकते रहे, लेकिन बिहारी उन्हें नहीं मिला. अंत में उन्होंने हार कर उसके मिलने की उम्मीद छोड़ दी थी.

ओझा के कहने पर किया अंतिम संस्कार

बिहारी के पिता बृजनंदन ने बताया कि गुम होने के बाद बिहारी अक्सर उन्हें सपनों में दिखाई देता था. जिसके बाद उन्होंने ये बात एक ओझा से बताई. ओझा ने उन्हें बताया कि उनका बेटा बिहारी मर चुका है. उसकी आत्मा आपको परेशान कर रहा है. अगर उसे शांति नहीं मिली तो वो यहां-वहां भटकता ही रहेगा. ओझा ने कहा कि अगर आप उसकी आत्मा की शांति चाहते हैं तो उसका पुतला बनवाकर अंतिम संस्कार करना पड़ेगा. अगर ऐसा नहीं किया गया, तो बिहारी को शांति नहीं मिलेगी. जिकसे बाद उन्होंने आटे का पुतला बनवाकर हिंदू परंपरा के अनुसार उसका अंतिम संस्कार कर दिया.

दिल्ली की समाजसेवी संस्था ने बेटे को मिलवाया 

बताया जा रहा है कि गांव के मुखिया के पास दिल्ली की एक समाजसेवी संस्था का फोन आया. इस दौरान उन्हें बताया गया कि बिहारी जिंदा है. उन्होंने उसका फोटो भी भेजे. बिहारी की शिनाख्त होने पर उसके घरवालों को इसकी सूचना दी गई. बताया जा रहा है कि बिहारी की मानसिक हालत ठीक नहीं है. वो कैसे गुम हुआ और कहां रहा, उसे कुछ याद नहीं है.

ये भी पढ़ें...

जेल में हुआ प्यार और हो गई प्रेग्नेंट, ऐसी थी लेडी डॉन पूजा की लव स्टोरी...

Read More
{}{}