trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11267374
Home >>जयपुर

सोनिया गांधी से ED करेगी पूछताछ, गुजरात छोड़ दिल्ली पहुंची शकुंतला रावत

रावत ने कांग्रेस और भाजपा की सोच और रीति नीति की तुलना करते हुए कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोक कल्याणकारी नीतियां बनाकर जनभावना के अनुकूल काम कर रहे हैं, जिसमें चिरंजीवी योजना, मुफ्त दवाई योजना, ओल्ड पेंशन लागू करना, RTI-RTE- RTF जैसे अधिकार कानून बनाकर देने का काम कर रहे. 

Advertisement
सोनिया गांधी से ED करेगी पूछताछ, गुजरात छोड़ दिल्ली पहुंची शकुंतला रावत
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 21, 2022, 12:57 PM IST

Delhi: उद्योग मंत्री शकुंतला रावत गुजरात दौरा बीच में छोड़ दिल्ली पहुंचीं. यहां ज़ी मीडिया से मुखातिब हुई. वह सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ मामले को लेकर कांग्रेस की आज एक अहम बैठक में शामिल होंगी.

ED पूछताछ के विरोध में कांग्रेस ने राजस्थान बॉर्डर की विधानसभाओं से कार्यकर्ताओं को दिल्ली में बुलाया है. इसलिए बॉर्डर इलाके के मंत्री और विधायक भी दिल्ली पहुंच रहे हैं. 

यह भी पढे़ं- राजस्थान में कल से झमाझम बरसेंगे बादल, जानिए आज किन जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी

दिल्ली पहुंचने के बाद शकुंतला रावत ने कहा कि मुझे गुजरात में सुरेंद्रनगर की जिम्मेदारी मिली है. वहां के नेता और कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव प्रचार के लिए चर्चा की. रावत ने कहा कि इस बार गुजरात में जनता भाजपा राज से बहुत परेशान है. व्यापारी, किसान, आमजन सबके मन में भाजपा सरकार के खिलाफ गुस्सा है और इस बार कांग्रेस की सरकार बनेगी.

रावत ने कांग्रेस और भाजपा की सोच और रीति नीति की तुलना करते हुए कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोक कल्याणकारी नीतियां बनाकर जनभावना के अनुकूल काम कर रहे हैं, जिसमें चिरंजीवी योजना, मुफ्त दवाई योजना, ओल्ड पेंशन लागू करना, RTI-RTE- RTF जैसे अधिकार कानून बनाकर देने का काम कर रहे. मनरेगा जैसी दुनिया की सबसे बेहतरीन रोजगार गारंटी योजना लागू की. इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अशोक गहलोत से सीख लेते हुए लोक कल्याणकारी नीतियां अपनाने चाहिए न कि अपने मन की नीतियां थोपना चाहिए.

आसमान छू रही महंगाई पर हमला
मंत्री रावत ने कहा नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों के कारण आज महंगाई आसमान छू रही है, खाने-पीने की चीजों पर GST लगाया जा रहा है, देश की संपत्तियां बेची जा रही हैं, निजीकरण किया जा रहा है, रोजगार खत्म किए जा रहे हैं, देश को एक सांप्रदायिक तनाव के माहौल में धकेल दिया गया है. मोदी की नीतियों का विरोध करने वालों के खिलाफ सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. विपक्ष पर दबाव बनाने के लिए ईडी, सीबीआई, आईटी सहित एजेंसियों को पीछे लगा दिया जाता है.

शकुंतला ने कहा कि राहुल गांधी सरकार की नीतियों का विरोध कर रहे हैं इसलिए उनके पीछे आईडी लगा दी गई और अब सोनिया गांधी को भी ईडी ने नोटिस दिया है. इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आक्रोश है और इस विरोध करने के लिए कल दिल्ली में जुटेंगे.

Reporter- Manohar Vishnoi

जयपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- Photos: सावन में घर लाएं ये चीजें, भोलेनाथ की कृपा से बरसेगा धन ही धन

यह भी पढे़ं- 'चांद बालियों' पर कहर ढाती नजर आई महरीन काजी, नहीं हटेगी हैंडसम IAS अतहर की भी नज़र

 

Read More
{}{}